सरकारी अस्पताल की शोभा बढ़ा रहे खराब पड़े एम्बुलेंस, रोगी कल्याण समिति ने की नीलामी की मांग

सरकारी अस्पताल की शोभा बढ़ा रहे खराब पड़े एम्बुलेंस, रोगी कल्याण समिति ने की नीलामी की मांग

BETTIAH : एसडीएच बगहा में वर्षों से बेकार पड़े 5 एंबुलेंस एवं अन्य उपस्कर बेवजह अस्पताल का शोभा बढ़ा रहे है। जिससे पूर्व से बने अस्पताल परिसर में तीन एंबुलेंसमोटर गैरेज सांप बिच्छूओ का अड्डा बना हुआ है। वही अन्य दो एम्बुलेंस परिसर में खड़ा पड़ा है। उधर अस्पताल में मरीजों के इलाज के उपयोग में आया उपस्कर व उपकरण खराब होने से लाखों का लोहा कमरे में बेकार पड़ा हुआ है। जिससे बेवजह अस्पताल में बने भवन के कमरा का उपयोग नहीं हो पा रहा है। 

जिसको लेकर मंगलवार को आरकेएस बगहा के सदस्य मनोज सिंह व रमेश राम ने अस्पताल प्रबंधन समेत जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से परित्यक्त पड़े एम्बुलेंस व उपस्कर नीलामी के साथ बिक्री कर उक्त पैसा को मरीजों के स्वास्थ्य से सम्बंधित दवा व इंजेक्शन मद में खर्च करने की मांग किया है। साथ ही आरकेएस सदस्यों ने आगामी होने वाले बैठक में उक्त प्रस्ताव को रखने की बात कही। 

इस बाबत अस्पताल प्रभारी उपाधीक्षक डॉक्टर ए के तिवारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा पूर्व में अस्पताल में खराब व परित्यक्त पड़े एंबुलेंस एवं अन्य उपस्करो की लिखित सूचना जिला स्वास्थ विभाग एवं अन्य संबंधित व वरीय अधिकारियों को उपलब्ध करा दिया गया है। जिला से विभागीय स्तर पर मार्गदर्शन मिलने के साथ ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News