FB पर दोस्ती, वॉट्सऐप पर चैटिंग, अमेरिका से आकर भारतीय किसान के साथ अधिकारी लड़की ने रचाई शादी

FB पर दोस्ती, वॉट्सऐप पर चैटिंग, अमेरिका से आकर भारतीय किसान के साथ अधिकारी लड़की ने रचाई शादी

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : होली के दिन साउथ अमेर‍िकन दुल्हन और देसी दूल्हा ने अग्नि को साक्षी मानकर सात जन्मों तक एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया। यह नजारा मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में देखने को मिला, शादी के बाद दंपत्ति ने जमकर होली खेली. 

दरसल होशंगाबाद के छोटे से गांव विसोनी के रहने वाले युवा किसान दीपक राजपूत की दोस्ती तीन साल पहले साउथ अमेरिका की जेली लिजेथ से फेसबुक पर हुई थी. जेली, साउथ अमेरिका के बोलीव‍िया देश के ऑवली टॉस शहर की रहने वाली हैं और वहां मानव संसाधन विभाग में एक अध‍िकारी हैं. कुछ दिनों तक दोनों फेसबुक पर एक दूसरे से बात करते रहे और करीब आ गए. जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे का नंबर लिया और फिर वॉट्सऐप पर चैट‍िंग और फोन पर बातचीत होने लगी. कुछ ही दिनों में दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का प्लान बनाया. 

पिछले दो महीने से जेली लिजेथ भारत भ्रमण पर हैं. इस दौरान दोनों की कई बार मुलाकात हुई. फ‍िर होली के दिन दोनों ने नर्मदा नदी के किनारे स्थित चित्रगुप्त मंदिर में वैद‍िक रीति-रिवाज से शादी कर ली. इसके बाद जेली और दीपक ने होली खेली. दोनों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाया और जन्मों-जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाई. 

जेली लिजेथ ने बताया कि  तीन साल पहले उनकी खेती करने वाले युवक दीपक से फेसबुक पर दोस्ती हो गई. बी. कॉम. पास दीपक का अंग्रेजी में बातचीत करना और उसके विचारों से जेली प्रभावित हुई. इसके बाद दोनों की वॉट्सऐप पर चैट‍िंग होने लगी और फोन पर बातचीत भी शुरू हो गई. इसी बीच यह दोस्ती प्यार में बदल गई. दीपक ने शादी की इच्छा जताई और जेली ने स्वीकार कर लिया. इस शादी से दीपक के परिजन खुश हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News