कोरोना से इतना डर गए दूल्हे राजा की ससुराल आने के लिए लिया इस लंबे-चौड़े जानवर का सहारा,फिर ससुराल में ....

कोरोना से इतना डर गए दूल्हे राजा की ससुराल आने के लिए लिया इस लंबे-चौड़े जानवर का सहारा,फिर ससुराल में ....

DESK: देश में भले ही कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है, मगर कुछ राज्यों में अब भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्य के कुछ जिलों में लॉकडाउन लगाने की भी नौबत आ गई है. इसी कोरोना काल के बीच एक अनोखी शादी महाराष्ट्र के बीड जिले में खूब चर्चा में रही है.

महाराष्ट्र में एक तरफ जहां सरकार कोरोना से दो- दो हाथ करने में लगी है, वहीं जनता भी अपने तरफ से पूरी सतर्कता बरत रही है. मराठवाड़ा इलाके के बीड जिले में दूल्हे ने अपनी शादी को लेकर अनोखा फैसला किया. कोरोना संक्रमण का खतरा कम से कम रहे, इसलिए दूल्हे ने बारात में घोड़ी की जगह ऊंट पर बैठने का फैसला किया. बीड के सालेगांव में पूर्व सैनिक महादेव सखाराम के बेटे अक्षय की शादी में यह अनोखा और मजेदार नजारा देखने को मिला. 

सालेगांव में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं है. ऐसे में शादी के कार्यक्रम को लेकर कुछ विशेष दिक्कत नहीं थी. अक्षय और उसके पिता ने शादी में आने वाले मेहमानों को लेकर विशेष सतर्कता बरती. यही नहीं, शादी में महाराष्ट्र सरकार के नियमों के मुताबिक कुल मेहमानों की संख्या 50 से नीचे रखी. अक्षय ने एक और फैसला किया कि बारात में घोड़ी की जगह ऊंट रहेगा. इसके पीछे यह तर्क दिया गया कि ऊंट की ऊंचाई की वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा कम रहेगा. बता दें कि ऊंट के इंतजाम पर ही वर पक्ष को 12 हजार खर्च करने पड़े. बारात सादगी से निकाली गई और बारातियों ने हरसंभव दो गज के दूरी के नियम को भी माना.

Find Us on Facebook

Trending News