बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रास टिकट पर 'ग्रहण' के बीच RCP सिंह ने CM नीतीश का जमकर किया गुणगान, कहा- नीतीश कुमार सच्चे समाजवादी नेता

रास टिकट पर 'ग्रहण' के बीच RCP सिंह ने CM नीतीश का जमकर किया गुणगान, कहा- नीतीश कुमार सच्चे समाजवादी नेता

PATNA:  केंद्रीय मंत्री व जेडीयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह के राज्यसभा सदस्यता का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। सीएम नीतीश उन्हें तीसरी दफे कैंडिडेट बनायेंगे इस पर संशय है। खबर है कि आरसीपी सिंह को इस बार राज्यसभा चुनाव में जेडीयू से उम्मीदवार बनाये जाने की संभावना न के बराबर है। शुक्रवार को जेडीयू कोटे के विधायकों व वरिष्ठ नेताओं ने इसके लिए सीएम नीतीश को अधिकृत कर दिया है। मीटिंग के बाद एक शादी समारोह में जब सीएम नीतीश और आरसीपी सिंह की मुलाकात हुई उस दौरान भी दोनों नेताओं में कोई बातचीत नहीं हुई। इसके बाद आज आरसीपी सिंह ने पटना में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और सीएम नीतीश के गुणगान में कसीदें गढ़े। 

केन्द्रीय इस्पात मंत्री शनिवार को अपने पटना आवास पर जदयू के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। इस दौरान कार्यकर्ताओं की समस्या का भी समाधान किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसी भी पार्टी के लिए उस दल के कार्यकर्ता ही सबसे बड़ी पूंजी होते हैं .उनके बल पर ही पार्टी का संगठनात्मक विकास होता है। उन्होंने कहा कि जदयू में कार्यकर्ताओं को शुरु से ही सम्मान दिया जाता रहा है। जदयू के मार्गदर्शक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के सच्चे समाजवादी नेता है। उनके मार्गदर्शन में जदयू महात्मा गांधी जेपी, लोहिया, कर्पूरी ठाकुर व डॉ अम्बेदकर के सिद्धांत पर काम करता है। 


आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए पूरे बिहार की जनता परिवार की तरह है। उनके 16 साल के कार्यकाल में बिहार में हर क्षेत्र में समावेशी विकास हुआ है. इस विकास का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंचा है। आगे कहा कि बिहार में आधारभूत संरचना के विकास के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन हुआ है और हर क्षेत्र में सड़क, बिजली, नल का जल, स्कूल व अस्पताल का निर्माण हुआ है। बिहार में रोजगार के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर स्कूलों में शिक्षा, पुलिस बल, स्वास्थ्य कर्मचारी, अभियंता व डॉक्टर बहाल हुए है।जिससे बिहार के गांव में भी शहर के जैसा लग रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जदयू के कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे बिहार सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यो का लाभ आम जनता तक पुहंचाने में सहयोग करें। हालांकि आरसीपी सिंह ने आज सिर्फ सीएम नीतीश के कार्यकाल में हुए काम को दुहराया। जब से वे केंद्रीय मंत्री बने हैं तब से वे केंद्र की मोदी के काम के साथ नीतीश सरकार के काम का बखान करते हैं। लेकिन आज उन्होंने केवल सीएम नीतीश का ही गुणगान किया। 

Suggested News