JDU में अंदरखाने जारी विवाद के बीच RCP सिंह पार्टी मीटिंग से वर्चुअली जुड़े, प्रदेश नेतृत्व के पत्र से हुआ था सस्पेंस

JDU में अंदरखाने जारी विवाद के बीच RCP सिंह पार्टी मीटिंग से वर्चुअली जुड़े, प्रदेश नेतृत्व के पत्र से हुआ था सस्पेंस

पटनाः जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह दिल्ली के जदयू कार्यालय से वर्चुअली जुड़े हैं। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह पहली बार है जब वे पार्टी के किसी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. हालांकि उनकी उपस्थिति वर्चुअली हो रही है. हालांकि पहले यह खबर सामने आई थी कि आरसीपी इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन शनिवार को कार्यक्रम में बदलाव किया गया और आरसीपी को दोबारा बैठक में शामिल कराया गया। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के दो पत्रों से विवाद उत्पन्न हुआ। पहले पत्र में प्रदेश अध्यक्ष ने आरसीपी सिंह के मीटिंग में वर्चुअली जुड़ने की जानकारी दी गई थी। वहीं दूसरे पत्र में उनका नाम नहीं था। इसके बाद पार्टी नेताओं के बीच यह चर्चा शुरू हो गई कि उपेन्द्र कुशवाहा के मीटिंग शामिल होने के निर्णय से आरसीपी सिंह नाराज हैं और  बैठक से नहीं जुड़ेंगे। 

बता दें कि इस बैठक में खुद सीएम नीतीश कुमार भी वर्चुअली जुड़ने वाले हैं, इसके अलावा पार्टी के तमाम पदाधिकारी भी शिरकत कर रहे हैं। इसके अलावा पार्टी के संसदीय कार्यसमिति अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा भी शामिल हो रहे हैं। यह पहली बार है कि जदयू के किसी कार्यक्रम को आरसीपी और उपेंद्र कुशवाहा एक साथ संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि कही न कही इस बैठक के जरिए जदयू अपनी एकजुटता को प्रदर्शित करना चाहती है। 

 इससे पहले प्रदेश नेतृत्व की तरफ से जारी पत्र में कहा गया था कि रविवार 18 जुलाई को सुबह 11 बजे से जेडीयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई है. जिसमें सभी प्रदेश उपाध्यक्ष महासचिव एवं सचिव, प्रदेश कोषाध्यक्ष, प्रदेश प्रवक्ता, तथा प्रकोष्ठ के प्रभारी एवं प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा करेंगे. इस बैठक में वरीय नेता उपस्थित रहेंगे. इस पत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपीसी का नाम का उल्लेख नहीं किया गया था।  

10 तारीख को जारी पत्र में प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने पार्टी नेताओं को सूचना देते हुए कहा था कि 18 जुलाई को वर्चुअल बैठक आयोजित की गई है. जिसमें पार्टी के सभी पदाधिकारी गण मौजूद रहेंगे. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा करेंगे. बैठक ZOOM ऐप के माध्यम से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह संबोधित करेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News