बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में भीषण गर्मी के बीच रेफरल अस्पताल के पंखे और एसी खराब, मरीजों को हो रही काफी परेशानी

बांका में भीषण गर्मी के बीच रेफरल अस्पताल के पंखे और एसी खराब, मरीजों को हो रही काफी परेशानी

BANKA : बांका में गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही लोगो को काफी  परेशानी  होने लगी हैं। ऐसे में बांका के अमरपुर रेफरल अस्पताल के वार्ड का पंखा एवं एसी पिछले कई दिनों से खराब  है जिससे कि  वहां भर्ती मरीजों को काफी  दिक्कत हो रही है। बताया जा रहा है कि रेफरल अस्पताल में दो वार्ड हैं जहां गर्भवती महिलाएं तथा अन्य मरीज भर्ती रहते हैं। सूत्रों ने बताया कि अस्पताल के एक वार्ड में दो पंखे तथा दूसरे वार्ड में एक पंखा पिछले कई दिनों से खराब पड़ा हुआ है। साथ ही वार्ड में लगा एसी रखरखाव के अभाव भी खराब हो गया है। जिसे ठीक कराने को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रयास नहीं किया जा रहा है। 

इस भीषण गर्मी में मरीजों खासकर गर्भवती महिलाओं को काफी  दिक्कतों  का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों के परिजनों ने बताया कि डॉक्टर एवं अन्य कर्मचारी के ऑफिस में  बैठने की जगह पर एसी  और पंखा लगा हुआ है, और चालू है। प्रशासनिक भवन हो या डॉक्टर के आराम करने का कमरा, इन जगहों पर शायद ही कभी एसी खराब होती है। या फिर खराब होने पर उसे तुरंत बना लिया जाता है। 

लेकिन इतने दिनों से पंखे खराब होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन मरीजों की सुविधाओं को लेकर  गहरी  नींद में सोए है।  इस संबंध में रेफरल प्रभारी डॉ. रायबहादुर ने कहा कि पंखे एवं एसी को ठीक करने के लिए मिस्त्री को बुलाया गया है। जल्द ही इसे ठीक करा दिया जाएगा।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट।

Suggested News