बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली को कोरोना मुक्त बनाने को लेकर हाई लेवल मीटिंग, अमित शाह ने दिए कई निर्देश

दिल्ली को कोरोना मुक्त बनाने को लेकर हाई लेवल मीटिंग, अमित शाह ने दिए कई निर्देश

Desk: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना खतरे से निपटने को लेकर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस तीनो के  प्रतिनिधि मौजूद थे. ये बैठक अब समाप्त हो चुकी है. इस बैठक में प्राइवेट हॉस्पीटलस के चार्ज को फिक्स करने की बात की गयी.आपको बता दे इससे पहले बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच खीचतान होती रही है. लेकिन कोविड 19 के मुद्दे पर दोनों एक साथ सामने आये है. मीटिंग में कोरोना से लेकर कइ बातचीत की गयी. लेकिन लॉकडाउन को लेकर कोइ बात नहीं हुई.

बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि टेस्टिंग चार्ज को 50 प्रतिशत कम करने की मांग की गयी है, इसको लेकर वीके पॉल कमेटी बनायीं गयी है. जिसकी रिपोर्ट दो दिनों के अंदर आएगी. जिसके बाद प्राइवेट हॉस्पीटल में मनमाने ढंग से पैसे नहीं लूटे जायेंगे.

कल भी गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. जिसमें कोरोना से निपटने को लेकर बातचीत की गयी थी. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या देखते हुए ट्रेनों के 500 कोच को आइसोलेशन बेड बनाने की तैयारी की जा रही है .जो करीब  8000 बेड के बारबर है.कोरोना टेसटिंग को 2 दिन में दोगुना और 6 दिन में तीन गुना करने की बात कही है. दिल्ली के घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति स्वास्थ्य सर्वे करने की बात भी की है.

कल शाम 5 बजे अमित शाह ने नगर निगम के मेयर और अधिकारियों के साथ बैठक की है जिसमे कोरोना पर चर्चा की गयी है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल थे.


Suggested News