बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आखिरकार नीतीश से मिलेंगे अमित शाह, पटना में साथ पियेंगे चाय

आखिरकार नीतीश से मिलेंगे अमित शाह, पटना में साथ पियेंगे चाय

PATNA-जेडीयू-बीजेपी में गठबंधन के एक साल बाद आखिरकार अमित शाह नीतीश कुमार से मिलेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने आ रहे अमित शाह 12 जुलाई को नीतीश के साथ चाय पियेंगे. हालांकि इस छोटी मुलाकात में दोनों के बीच सीट शेयरिंग पर कोई बात होगी ये तय नहीं है.

एक साल बाद मुलाकात

जेडीयू-बीजेपी में गठबंधन के एक साल बाद ये मुलाकात हो रही है. पिछले साल दोनों दलों की साझा सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने दिल्ली जाकर अमित शाह से कुछ मिनटों के लिए औपचारिक मुलाकात की थी. उसके बाद दोनों नेताओं में कोई बात नहीं हुई. उसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह से लेकर सीट शेयरिंग के लिए नीतीश कुमार ने कई दफे बीजेपी से बात करने की कोशिश की लेकिन भाजपा ने उन्हें अपने संगठन महामंत्री रामलाल या भूपेंद्र यादव से संपर्क करने को कहा था. नीतीश इसके लिए राजी नहीं थे. आखिरकार बर्फ पिघली और अमित शाह-नीतीश के बीच बात होगी.


AMIT-SHAH-AND-NITISH-KUMAR-WILL-MEET-IN-PATNA2.jpg 

6 जुलाई को जेटली से मिलेंगे नीतीश
इससे पहले नीतीश कुमार 6 जुलाई को दिल्ली में अरूण जेटली से मिलेंगे. हालांकि कहा ये जा रहा है कि किडनी ट्रांसप्लांट के बाद रेस्ट कर रहे जेटली से मिल कर नीतीश उनका हाल-चाल जानेंगे. लेकिन दोनों नेता मिलेंगे तो सियासी बातें भी होंगी.

भूपेंद्र यादव-RCP मुलाकात से आगे बढ़ी बात

दोनों पार्टियों के बीच बर्फ दो दिन पहले पिघलनी शुरू हुई. नीतीश के खास सलाहकार आर सी पी सिंह और ललन सिंह ने दिल्ली जाकर बीजेपी के महामंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की थी. सियासी हलके में हो रही चर्चाओं के मुताबिक इस बैठक में सीट शेयरिंग पर शूरूआती चर्चा हुई थी. लेकिन आखिरी फैसला तो अमित शाह को करना है. 
AMIT-SHAH-AND-NITISH-KUMAR-WILL-MEET-IN-PATNA1.jpg

क्या पटना में होगी सीट शेयरिंग पर चर्चा
क्या पटना में नीतीश कुमार के साथ मुलाकात में अमित शाह सीट शेयरिंग पर चर्चा करेंगे. बीजेपी के कई सीनियर नेता ऐसी संभावना से इंकार कर रहे हैं. उनकी मानें तो अमित शाह बारी-बारी से सहयोगी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं. इन मुलाकातों में सीट शेयरिंग पर चर्चा नहीं हो रही है. लिहाजा पटना में इस पर चर्चा होने का सवाल ही नहीं है. हां, इस मुलाकात से दोनों दलों के बीच हालिया दिनों में आयी तल्खी जरूर कम हो सकती है. बीजेपी की उपेक्षा से परेशान नीतीश ने अपने प्रवक्ताओं को खुला छोड़ दिया था. ऐसे में जेडीयू प्रवक्ता लगातार बयानबाजी कर रहे थे. इससे लोगों के बीच गलत मैसेज जा रहा था. इस मुलाकात से ये सिलसिला बंद हो सकता है.

Suggested News