बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुरी रंग में रंगे अमित शाह, चुनाव प्रचार के बाद विशेष पारात में उठाया मणिपुरी व्यंजनों का लुफ्त

मणिपुरी रंग में रंगे अमित शाह, चुनाव प्रचार के बाद विशेष पारात में उठाया मणिपुरी व्यंजनों का लुफ्त

दिल्ली. मणिपुर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पारम्परिक मणिपुरी व्यंजनों का लुफ्त उठाया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के साथ थौबल में बीजेपी उम्मीदवार श्याम सिंह के घर लंच किया. इस दौरान उन्हें केले के पत्तों से बनी थाली और विशेष किस्म की कटोरी में भोजन परोसा गया. 

मणिपुर में दो चरणों में चुनाव हो रहा है. पहले चरण का मतदान हो चुका है. अमित शाह ने मंगलवार को मणिपुर के थौबली में एक जनसभा को संबोधित किया. गृह मंत्री ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कांग्रेस पर हमला बोलने से भी नहीं चूके.

शाह ने कहा, 'कांग्रेस सरकार 15 साल में मणिपुर में एम्स नहीं ला सकी. हमने फिर से सरकार बनाते ही एम्स बनाने की घोषणा की है. कांग्रेस ने मणिपुर की अर्थव्यवस्था को 21,000 करोड़ रुपए पर छोड़ दिया था. हमारी सरकार इसे 35,000 करोड़ रुपए तक ले गई..' उन्होंने आगे कहा, वीरेन सिंह जी पहले फुटबॉल खेला करते थे। इन्हें गोल रोकना भी आता है और गोल करना भी आता है. इन्होंने भ्रष्टाचार और हिंसा के गोल को रोकने का काम किया है और शांति, विकास और समृद्धि के गोल को गोल में दागने का काम भी किया है.' 

कार्यक्रम के बाद अमित शाह ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के साथ थौबल में बीजेपी उम्मीदवार श्याम सिंह के घर लंच भी किया. मणिपुर में विधानसभा की 60 सीटें हैं। ऐसे में यहां बहुमत का आंकड़ा 31 सीटों का है.


Suggested News