बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी के 344 सांसद बनायेंगे वीडियो फ़िल्म, अमित शाह ने दिया होमवर्क

बीजेपी के 344 सांसद बनायेंगे वीडियो फ़िल्म, अमित शाह ने दिया होमवर्क

NEWS4NATION DESK : 2014 के आम चुनाव में बीजेपी ने सोशल मीडिया के जरिये अपने पक्ष में माहौल बनाया था। तब बीजेपी के विरोधियों को इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि सोशल मीडिया के इस्तेमाल से चुनाव जीता जा सकता है। लेकिन 2014 से लेकर अबतक के सफर में बीजेपी के विरोधियों ने भी खुद को इस प्लेटफॉर्म पर मजबूत किया है। आज बीजेपी को सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चुनौती भी झेलनी पड़ रही है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर घिरी बीजेपी

इसमें कोई शक नहीं कि बीजेपी से ही सीख लेकर उसके विरोधी अब सोशल मीडिया पर जमकर अपनी मौजूदगी का एहसास करा रहे हैं। बीजेपी को घेरने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। बीजेपी को उसके ही पुराने नारों पर घेरने के लिए वीडियो बनाये गए हैं। हमला तीखा और सीधा है और बीजेपी इस पलटवार से सकते में। 

बीजेपी की नई रणनीति

सोशल मीडिया पर नई चुनौतियों को देखते हुए बीजेपी ने 2019 के लिए जवाबी रणनीति बनाई है। बीजेपी ने अपने सांसदों को इसके लिए नया टास्क दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा से आने वाले कुल 344 सांसदों को निर्देश दिया है की मोदी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ खुद का वीडियो बनाएं। सांसदों को खासतौर पर आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अलावे मोदी सरकार की पांच अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के पांच-पांच लाभार्थियों से खुद जाकर फीडबैक लें। सांसदों को कहा गया है कि वह लाभार्थी के साथ अपनी बातचीत का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करें। बीजेपी का लक्ष्य ऐसे तकरीबन 10000 वीडियो संदेश का बैंक बनाकर उसे सोशल मीडिया के ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और जैसे प्लेटफॉर्म पर शेयर कराने का है। मकसद साफ है, बीजेपी विरोधियों को जवाब देने के लिए काम की कसौटी दिखाना चाहती है।

Suggested News