बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली के बिगड़े हालात को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, सीएम केजरीवाल भी रहे मौजूद

दिल्ली के बिगड़े हालात को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, सीएम केजरीवाल भी रहे मौजूद

News4nation desk : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसक प्रदर्शन में अब तक 7 की मौत हो चुकी है और 105 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। हिंसा वाले इलाकों में पुलिस की भारी फोर्स तैनात है। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों ने एक तरह से सांप्रदायिक रंग ले लिया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा जारी है। 

राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़े हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इस मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पुलिस अधिकारी शामिल हुए। 

बता दें दिल्ली में जारी हिंसा को लेकर अमित शाह खुद काफी ऐक्टिव हो गए हैं और पिछले 14 घंटे में उन्होंने दो बड़ी मीटिंग बुलाई। सोमवार रात 10 बजे भी उन्होंने दिल्ली के आला अधिकारियों संग बड़ी बैठक की थी और अब उनकी केजरीवाल के साथ मीटिंग हुई।

हाई लेवल मीटिंग के बाद बोले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह दिल्ली का मामला है और सभी पार्टियां मिलकर शांति के लिए प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि पुलिस बल की कमी नहीं होने देंगे।

बता दें इससे पहले केजरीवाल ने अपने विधायकों और प्रमुख सचिवों की बैठक बुलाई थी। केजरीवाल ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के विधायकों के साथ बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए लोगों से शांति की अपील की थी। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि बॉर्डर से बाहर के लोग आकर हिंसा भड़का रहे हैं। 

 अब तक हिंसा में लोगों की मौत

 उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसक प्रदर्शन में अब तक 7 की मौत हो चुकी है और 105 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। हिंसा वाले इलाकों में पुलिस की भारी फोर्स तैनात है। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों ने एक तरह से सांप्रदायिक रंग ले लिया है। मौजपुर, कबीर नगर और जाफराबाद में मंगलवार को हिंसा के तीसरे दिन हालात बेहद तनावपूर्ण हैं। मौजपुर में तो सुबह-सुबह ही पत्थरबाजी शुरू हो गई, कुछ वाहनों को भी जलाए जाने की खबर है।

 

 

 

Suggested News