बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह आने वाले हैं बिहार, ‘विजयोत्सव’ समारोह में शामिल होकर भरेंगे हुंकार, जानिए खास कार्यक्रम के बारे में

अमित शाह आने वाले हैं बिहार, ‘विजयोत्सव’ समारोह में शामिल होकर भरेंगे हुंकार, जानिए खास कार्यक्रम के बारे में

पटना. गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने बिहार के दौरे पर होंगे. उनका यह दौरा बेहद खास है क्योंकि इसमें वे आजादी के वीर सेनानियों को नमन करने के लिए बिहार की धरती पर आ रहे हैं. दरअसल आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के तहत देश भर में विविध कार्यक्रम हो रहे हैं. इसमें 1857 की क्रांति के नायक रहे वीर कुंवर सिंह की जयंती उनके पैतृक स्थान जगदीशपुर में मनाई जाएगी. 23 अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अमित शाह शामिल होंगे. 

बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने शुक्रवार को बताया कि आजादी के नायकों की जन्मस्थली पर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. बिहार में भी 23 अप्रैल को वीर कुंवर सिंह की जयंती मनाई जाएगी. इसी कार्यक्रम में अमित शाह आएंगे. उन्होंने कहा कि यह एक गैर राजनितीक कार्यक्रम होगा. इसमें अमित शाह द्वारा वीर कुंवर सिंह को जगदीशपुर में नमन किया जाएगा. 

वहीं सूत्रों का कहा है कि वीर कुंवर सिंह की जयंती को ‘विजयोत्सव’ समारोह के रूप में मानाने की तैयारी है. इसके लिए जगदीशपुर में बड़े स्तर पर आयोजन किया जाएगा. अमित शाह न सिर्फ कार्यक्रम के मुख्य अथिति होंगे बल्कि जनसभा को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि सभा स्थल का चयन जगदीशपुर के दुलौर स्थित डीके कारमेल में किया जाएगा. यहां करीब 3 लाख लोगों को जुटाने की योजना है. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने हाल ही में जगदीशपुर नगर के टाउन हाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था. उन्होंने उसी दिन अमित शाह के आगामी दौरे की जानकारी दी थी. मंत्री ने समारोह को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को अभी से तैयारी में लग जाने की अपील की थी. 




Suggested News