बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bengal Election News : अमित शाह ने खेला बड़ा दांव बंगाल चुनाव में 9 मुसलमानों को टिकट देकर दी ममता को चुनौती, समझिये इस सियासत के खेल को

Bengal Election News : अमित शाह ने खेला बड़ा दांव बंगाल चुनाव में 9 मुसलमानों को टिकट देकर दी ममता को चुनौती, समझिये इस सियासत के खेल को

बंगाल... खबर बंगाल से है आप को बता दें बंगाल में लगभग 30% मुस्लिम वोटर्स है और TMC की जीत में मुस्लिम वोटर्स की अहम भूमिका है. बंगाल में इस बार बीजेपी और टीएमसी की आर पार की लड़ाई है. दोनों बार के चुनाव पर नज़र डाला जाए तो ममता बनर्जी की जीत में मुस्लिम वोटरों का बेहद अहम रोल रहा है.बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है पर बीजेपी के पास चाणक्य है जो चुनाव की दिशा को पलटने में माहिर हैं.

 लिहाज़ा इस बार बीजेपी ने भी चुनावी अखाड़े में 9 मुस्लिम उम्मीदवारों पर दांव खेला है. आंकड़ों पर नजर डालें तो साल 2011 में TMC ने मुस्लिम समुदाय से 28 कैंडीडेट्स उतारे थे. साल 2016 में ये संख्या बढ़कर 57 पर आ गई. लेकिन इस बार ममता बनर्जी ने सिर्फ 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने मुर्शिदाबाद से 5 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. यहां करीब दो तिहाई जनसंख्या मुसलमानों की है. मालदा में बीजेपी ने दो उम्मीदवारों पर दांव खेला है. 

यहां मुसलमानों की जनसंख्या करीब आधी है. जबकि उत्तर दिनाजपुर से बीजेपी ने 2 मुस्लिम नेताओं को टिकट दिया है. इस इलाके में भी बड़ी संख्या में मुसलमान रहते हैं. अब लगता है बीजेपी ने भी ऐलान कर दिया है खेला होवे.   

Suggested News