बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह ने भरी हुंकार, 2019 में फिर बनाएंगे बहुमत की सरकार

अमित शाह ने भरी हुंकार, 2019 में फिर बनाएंगे बहुमत की सरकार

DELHI :  बीजेपी उम्मीदों की उड़ान पर सवार है। वह खुद को पिछड़े और दलितों के सबसे बड़े हितैषी के रूप में पेश कर रही है। दिवंगत पूर्वप्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भावनात्मक मुद्दा भी चुनावी रणनीति का अहम हिस्सा होगा। बीजेपी को भरोसा है कि 2019 में फिर नरेन्द्र मोदी प्रधाननमंत्री बनेंगे। आज दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दोदिवसीय बैठक शुरू हुई। इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने हुंकार भरी कि 2019 में हम फिर बहुमत की सरकार बनाएंगे। 

पिछड़ों और दलितों की हिमायत

बीजेपी अपने दो फैसलों को तुरूप के पत्ते की तरह इस्तेमाल कर चुनावी लाभ लेने की कोशिश में है। एससी-एसटी एक्ट को मूल रूप में बहाल कर बीजेपी खुद को दलितों का हमदर्द बता रही है। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दे कर बीजेपी अति पिछड़ा वर्ग में अपनी पैठ बढ़ाना चाहती है। इन दोनों मुद्दों के आधार पर बीजेपी अपने आदार मत में इजाफा करने की तैयारी में।

 भुनाएंगे अटल जी का भावनात्मक मुद्दा

बीजेपी दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर मतों के ध्रुवीकरण की तैयारी में है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नयेके पास  भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की एक भव्य तस्वीर लगी है। इसके आगे एक कटआउट भी लगा है जिस पर दिवंगत अटल जी का अमर संदेश लिखा है-  हमें भारत को एक आधुनिक राष्ट्र बनाना है।

चुनौतियां पर मंथन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती दरें, राफेल डील पर कांग्रेस का हमला, सवर्ण समुदाय के आरक्षण की मांग जैसी नयी चुनौतियों से बीजेपी को निबटना है। इस बैठक में इन चुनौतियों पर मंथन होगा।

Suggested News