अमित शाह का आह्वान- 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराने के 'हर घर तिरंगा' अभियान को बनाएं सफल

अमित शाह का आह्वान- 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराने के 'हर घर तिरंगा' अभियान को बनाएं सफल

DESK. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को देशवासियों से आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान अपने घरों से तिरंगा फहराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल होने का आह्वान किया। शाह ने नागरिकों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों से तिरंगा फहराने की अपील की। शाह ने ट्वीट की एक पूरी सीरिज के माध्यम से अपील की और कहा, "हमारा राष्ट्रीय ध्वज न केवल हर भारतीय को जोड़ता है बल्कि राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना को भी मजबूत करता है। 

22 जुलाई 1947 को तिरंगे के वर्तमान स्वरूप को अपनाने की घोषणा की गई थी। जैसा कि राष्ट्रीय ध्वज बनाया गया था"। गृह मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के साथ शाह ने कहा, देश भर के लगभग 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाएगा, जो नागरिकों, विशेषकर युवाओं में देशभक्ति की लौ को और प्रज्वलित करने का काम करेगा। 

13 से 15 अगस्त तक उनके घरों से तिरंगा। ऐसा करने से हम युवाओं का तिरंगे के प्रति सम्मान और लगाव बढ़ा सकेंगे, साथ ही उन्हें आजादी के लिए लड़ने वाले बहादुर दिलों के बलिदान के बारे में जागरूक कर सकेंगे। इससे पहले दिन में, हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करने के लिए, पीएम मोदी ने लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच घरों में तिरंगा फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया और कहा कि यह आंदोलन राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगा।


उन्होंने कहा, "इस साल जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो आइए हम हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करें। 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराएं या अपने घरों में प्रदर्शित करें। यह आंदोलन राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगा।" 'हर घर तिरंगा' भारत के स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में संस्कृति मंत्रालय की एक पहल है। अभियान के तहत, नागरिकों को 13-15 अगस्त के दौरान अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा


Find Us on Facebook

Trending News