अमित शाह ने सभी राज्यों के प्रमुख नेताओं को दिल्ली किया तलब, बदल सकते है कई प्रदेश अध्यक्ष

अमित शाह ने सभी राज्यों के प्रमुख नेताओं को दिल्ली किया तलब, बदल सकते है कई प्रदेश अध्यक्ष

NEWS4NATION DESK  : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के सभी बीजेपी प्रमुख नेताओं को दिल्ली तलब किया है। दिल्ली में शाह इन नेताओं के साथ दो दिवसीय बैठक करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार 13-14 जून को य़ह बैठक होगी। 

बताया जा रहा है कि इस बैठक का इस बैठक का मुख्य उद्देश्य बीजेपी के एक व्यक्ति एक पद नीति को लेकर अहम निर्णय लेना है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत कई प्रदेशों के अध्यक्ष भी बदल सकते हैं।  

एक सीनियर पार्टी लीडर ने बताया कि संगठन के चुनाव पार्टी की सभी राज्य यूनिटों में होंगे। हालांकि झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा, जैसे राज्यों में इसे टाला जा सकता है, जहां जल्दी ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। बता दें कि राज्यों के चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन से पहले होते हैं।


 बता दें कि अमित शाह लोकसभा चुनाव जीतकर केन्द्रीय गृह मंत्री बन गये है। वहीं बिहार के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को भी इसबार मोदी कैबिनेट में जगह मिली है। वे गृह राज्य मंत्री बनाए गए है। इसके साथ ही कई प्रदेशों के अध्यक्ष भी इसबार चुनाव जीतकर मोदी कैबिनेट में शामिल किये गये है।

बीजेपी की शुरु से नीति रही है एक व्यक्ति एक पद। अब ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद अमित शाह के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्षों को भी छोड़ना होगा जिन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिली है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे है इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राज्यों में संगठन चुनाव कराना है साथ ही बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान शुरु करना है।   

Find Us on Facebook

Trending News