मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसाव, 70 से ज्यादा मजदूर आए चपेट में

मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसाव, 70 से ज्यादा मजदूर आए चपेट में

ALIGARH : खबर यूपी के अलीगढ़ जिले से है, जहां बीते गुरुवार को एक मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव होने से अफरा तफरी मच गई। दिन का समय होने के कारण फैक्ट्री में काम कर रहे 70 से अधिक मजदूर इसकी चपेट में आ गए, जिसमें से 60 मजदूरों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इस मामले में आनन फानन में पुलिस ने फैक्ट्री के छह लोगों को हिरासत में लिया है।

मामला अलीगढ़ में थाना रोरावर क्षेत्र के तालसपुर इलाके में गुरुवार सुबह मीट फैक्ट्री अलदुआ में हुआ है। सीओ प्रथम व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है। डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी कलानिधि नैथानी मेडिकल पहुंच गए। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मजदूरों की हालत स्थिर है। प्राथमिक उपचार दिलाया जा रहा है। सभी संबंधित विभागों को आदेश दे दिए हैं। 

उन्होंने बताया कि मीट फैक्‍ट्री अलदुआ में हादसा अमौनिया गैस पाइप फटने से हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। 59 मजदूरों को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत अभी तक ठीक है। फैक्‍ट्री के मालिक हाजी जहीर बताया जा रहा है। मीट फैक्‍ट्री अल दुआ के छह अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

अल दुआ फैक्‍ट्री में अमौनिया गैस रिसाव की घटना के बाद जेएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी सेवा में मजदूरों के परिजनों की भीड़ लगना शुरू हो गया।  स्‍वजनों ने मेडिकल में चिकित्‍सकीय इलाज के बारे में जानकारी ली।


Find Us on Facebook

Trending News