डॉक्टर से मांगी दस लाख की रंगदारी, लेकिन रकम से ज्यादा मांगने के तरीके की हो रही चर्चा, पुलिस भी हैरान

डॉक्टर से मांगी दस लाख की रंगदारी, लेकिन रकम से ज्यादा मांगने के तरीके की हो रही चर्चा, पुलिस भी हैरान

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिले के एक बड़े डॉक्टर दंपती से कुछ बदमाशों ने दस लाख रुपए की रंगदारी (Extortion Demanded By Sending Letter)  की मांग की है। जिसके लिए उन्होंने डॉक्टर दंपती को एक लेटर भेजा है। यहां यही लेटर अब चर्चा का कारण बन गया है। क्योंकि रंगदारों ने यह लेटर बाकायदा डाक विभाग से रजिस्ट्री करवाकर भेजा है। डाक से भेजे गए रंगदारी के चिट्ठी में हत्या की धमकी देते हुए गाली गलौज लिखी हुई है। साथ ही चिट्ठी में लिखा है कि यदि पैसे नहीं मिले तो एके 47 से भून दिया जाएगा। चिट्ठी में बदमाश ने अपना नाम जेके डॉन लिखा है।

तुरकौलिया थाना क्षेत्र से जुड़ा है मामला

डॉक्टर दंपती से रंगदारी मांगने का यह मामला जिले के तुरकौलिया थाना क्षेत्र से जुड़ा है। बताया गया कि थाना क्षेत्र में बोरिंग चौक निवासी डॉ.अफजल आलम अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी बेबी आलम पूर्व में मुखिया रह चुकीं हैं। पीड़ित चिकित्सक डॉ.अफजल आलम ने बताया कि रजिस्ट्री डाक से एक चिट्टी मिली थी. जिसपर प्रेषक उदय कुमार, अधिवक्ता सिविल कोर्ट मोतिहारी कैम्पस लिखा हुआ था।


8 दिन में मांगे दस लाख रुपए

डाक के जरिए आए चिट्ठी से डॉक्टर का पूरा परिवार सहमा हुआ है।   डॉ. अफजल ने बताया कि जब चिट्टी खोलकर देखा तो उसमें गाली देते हुए 8 दिनों के अंदर 10 लाख रुपए रंगदारी देने की मांग की गई थी. रुपया नहीं देने पर एके 47 से भून देने की धमकी दी गई है।

रुपया कहां पहुंचाना है, उसके बारे में भी रजिस्ट्री पत्र में लिखा हुआ है. जिसके अनुसार तुरकौलिया चंवर के जमुनिया नहरी के पुल के पास रस्सी से बांधा हुआ एक कागज है. जिस पर पता लिखा हुआ है. उसी जगह पर रुपये पहुंचाने की बात लिखी गई है।

पुलिस से मांगी मदद

गुरुवार को पीड़ित दंपती एसपी से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए मोतिहारी आए थे. लेकिन चिकित्सक दम्पति से एसपी की मुलाकात नहीं हो सकी।   इस संबंध में सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता (Sadar DSP Arun Kumar Gupta) से पूछने पर उन्होंने कहा कि चिकित्सक दंपती को रंगदारी से संबंधित चिट्ठी भेजे जाने की जानकरी मिली है. जिसकी जांच में पुलिस जुटी है. साथ ही चिकित्सक दंपती को सुरक्षा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है

Find Us on Facebook

Trending News