थानाध्यक्ष के आवेदन पर 21 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, छापेमारी करने गयी पुलिस पर हुआ था हमला

थानाध्यक्ष के आवेदन पर 21 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, छापेमारी करने गयी पुलिस पर हुआ था हमला

NAWADA : नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के वरनामा महादलित टोला में पुलिस शराब के कारोबारियों के खिलाफ रविवार की रात छापेमारी करने गई थी. इस दौरान पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. हमले में एक दारोगा और दो महिला पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.  

थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि गांव में देशी शराब बना कर बेचे जाने की गुप्त जानकारी के बाद छापेमारी करने अधिकारियों की टीम गयी थी. साथ में भारी पुलिस बल मौजूद था. कार्रवाई करने टोला में पुलिस प्रवेश करती इससे पहले लोगों ने बच्चा चोर का शोर मचाते हुए ईंट पत्थर और लाठी डंडे के साथ हमला कर दिया. इस हमले एक दरोगा और दो महिला पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. जबकि कई अन्य पुलिस भी आंशिक रूप से चोटिल हो गए. जख्मियों का इलाज पीएचसी में कराया गया. 

इस मामले में स्वयं थानाध्यक्ष ने अपने आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर गांव के 21 लोगो को नामजद और 50 -60 अज्ञात को आरोपी बनाया है. घटना के बाद पुलिसकर्मियों में  काफी गुस्सा देखा गया. कहा गया कि हमलावरो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि एक माह पूर्व मंजौर गांव में बालू कारोबारियो के विरुद्ध छापेमारी करने गई पुलिस पर बालू वाहन चढ़ाने का प्रयास किया गया था. जबकि छह माह पूर्व मुर्गियाचक और हाजीपुर पंचायत की गडेरिया बिगहा में भी पुलिस पर हमला किया जा चुका है. जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे.

वहीं 29 अगस्त को भी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर गांव के लोगों ने बच्चा चोरी का अफवाह फैला कर पुलिस पर हमला बोला गया था. जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News