बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING- दो बाइक में टक्कर के बाद मोटरसाइकिल में अचानक लगी आग...दोनो सवार बुरी तरह जल गए, SH 55 बेगूसराय रोसड़ा पथ पर घटी है घटना

BREAKING- दो बाइक में टक्कर के बाद मोटरसाइकिल में अचानक लगी आग...दोनो सवार बुरी तरह जल गए, SH 55 बेगूसराय रोसड़ा पथ पर घटी है घटना

बेगूसराय-बिहार सहित देश के कई हिस्सों में आसमान से आग बरस रही है. लगातार बढ़ रही गर्मी के कारण आए दिन कार और बाइक तक में आग लगने की खबरें आ रही हैं. बेगूसराय में दो बाइक में आग लग गई. बाइक में आग लगने की वजह से दोनों युवक जिंदा जल गए हैं. घटना बेगूसराय के  फसल थाना क्षेत्र का है.

बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सो 55 खम्हार गौतम धाम के निकट आमने सामने दो बाइक की टक्कर में दो व्यक्ति की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है.  दो व्यक्ति घायल हुए हैं जिनको पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा है.

स्टेट हाई वे  55 के  बेगूसराय रोसड़ा पथ पर घटी है . दो बाइक में टक्कर के बाद मोटरसाइकिल में अचानक लगी आग जिसमें दोनों सवार बुरी तरह जल गए. पुलिस दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की तैयारी चल रही है.  

तकनीकि जानकारों के अनुसार सामान्य तौर पर बाइक में आग लगने की बहुत बड़ी वजह शॉर्ट सर्किट होती है. शॉर्ट सर्किट में हल्की-हल्की स्पार्किंग होती रहती है और ज्यादा गर्मी की वजह से यही स्पार्किंग आग का रूप ले लेती है. 

दूसरी बड़ी वजह के बारे में उन्होंने बताया कि खासतौर पर ये समस्या पेट्रोल गाड़ियों में ज्यादा देखने को मिलती है. पेट्रोल गाड़ी यदि धूप में खड़ी है तो इनके पाइप ढीले हो जाते हैं और इन पाइप से पेट्रोल निकलना शुरू हो जाता है और वह आग की एक बड़ी वजह बनती है.

रिपोर्ट- अजय शास्त्री

Suggested News