एक निर्दलीय प्रत्याशी जो अपने घोषणा पत्र पर पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ रहा चुनाव, आर के शर्मा का वादा, जीतेंगे तो जनकल्याणकारी कार्यों से करेंगे कायाकल्प

एक निर्दलीय प्रत्याशी जो अपने घोषणा पत्र पर पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ रहा चुनाव, आर के शर्मा का वादा, जीतेंगे तो जनकल्याणकारी कार्यों से करेंगे कायाकल्प

PATNA: पाटलिपुत्र से निर्दलीय उम्मीदवार आर के शर्मा देश मे इकलौते ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार हैं जिन्होंने अपने खुद के घोषणा पत्र पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. आर के शर्मा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में पाटलिपुत्र लोकसभा के विद्यालय और कॉलेजों में पढ़ने वाले सर्वश्रेष्ठ छात्रों, प्राध्यापकों और प्राचार्यों को नागरिक पुरस्कार देने की घोषणा की है. नागरिक सेना और लता फाउंडेशन की तरफ से यह पुरस्कार प्रतिवर्ष दिया जाएगा.

 उन्होंने  लोकसभा क्षेत्र में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल की व्यवस्था करने, सर्वश्रेष्ठ अस्पताल खोलने और फिल्म एक्टिंग एकेडमी के साथ साथ मरीन कॉलेज की स्थापना करने की घोषणा की है. क्षेत्र के प्रत्येक गांव में 24 घंटे एंबुलेंस की सेवा, महिला पुलिस थाने की स्थापना, औरतों की मदद और महिला शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए महिला मंडल खोलने की भी बात कही है.  किसानों के प्रोत्साहन के लिए कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. जिनके क्रियान्वयन से किसानों के जीवन के जीवन स्तर में बेहतर सुधार किया जायेगा. 

इंटर स्कूल स्तरीय अभिनय और छात्रवृत्ति कार्यक्रम आयोजित की जाएगी. ग्रामीण खेती, होली और चैता गीत प्रतियोगिता का आयोजन होगा. पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में कंप्यूटर शिक्षा, डिजिटल टेक्नोलॉजी,   वेब टीवी ट्रेनिंग, शिपिंग, वर्ल्ड वाइड वेब सोशल मीडिया, शिक्षा क्षेत्र इंडस्ट्री और  फैक्ट्रियों की स्थापना पर जोर दिया जायेगा. स्त्री और बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सोशल इंजीनियरिंग को मजबूत करने की भी बात घोषणा पत्र में है.

Find Us on Facebook

Trending News