आनंद किशोर ने अधिकारियों और बस संचालकों के साथ की बैठक, पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के कार्य को पूरा करने का दिया निर्देश

आनंद किशोर ने अधिकारियों और बस संचालकों के साथ की बैठक, पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के कार्य को पूरा करने का दिया निर्देश

PATNA : नगर विकास एवं आवास वि‍भाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बेहतर संचालन हेतु अधिकारियों और बस संचालकों के साथ गहन समीक्षा बैठक और निरीक्षण कर अहम निर्देश दिए। आनंद किशोर ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बचे हुए कार्यों को तय समय पर पूरा करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने संवेदक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि तय समय में कार्य पूरा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। प्रधान सचिव ने टर्मिनल की ए, बी और सी बिल्डिंग के सभी कार्यों को नवंबर के अंत तक पूरा करने के निदेश दिए। उन्होंने कहा कि सप्ताह में दो बार इनके कार्यों का सतत पर्यवेक्षण सहायक अभियंता और कार्यपालक अभियंता करें। 

आनंद किशोर ने बस संचालकों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता में उनकी परेशानियों को सुनने के बाद अधिकारियों को तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। प्रधान सचिव ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के गेट नंबर एक को दस मीटर अधि‍क चौडा करने के निर्देश दिए, ताकि गेट पर लगने वाला जाम खत्म हो। उन्होंने जीरो माइल के पास गोलंबर का निर्माण करने की योजना की अद्यतन स्थिति पर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और निर्देश देते हुए कहा कि बसों को पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मुहैया कराने के लिए फ्लाइओवर के नीचे का स्थान इस्तेमाल में लाएं, ताकि बसों की पार्किंग की क्षमता बढ़ सके। 

प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि इस बस स्टैंड में निर्माण किए गए होटल क्षेत्र में लगभग 20 रेस्टोरेंट को खुले डाक के माध्यम से जिला पदाधिकारी पटना द्वारा उच्चतम डाक वक्ता को अगले माह नवंबर में आवंटित किया जाएगा। छठ के बाद राजधानी के हर छोर से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तक सिटी बसों का संचालन सुनिश्चित करने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया।  

प्रधान सचिव ने कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इसके बेहतर संचालन के लिए आगामी एक सप्ताह के अंदर पूर्णकालिक (Full Time) प्रबंधक और उप प्रबंधक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। टर्मिनल में 24 घंटे निर्बाध बि‍जली की आपूर्ति के लिए उन्होंने जेनरेटर की सुविधा को लगातार संचालित करने के निर्देश दिए। बैठक में बुडको प्रबंध निदेशक रमन कुमार, मुख्य अभियंता, कार्यपालक अभियंता सहित संवेदक और बस यूनियन के प्रतिनिधि‍गण उपस्थित थे।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News