बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

..आखिरकार आनंद कुमार ने कर लिया स्वीकार....सुपर-30 से एक साल का लिया है ब्रेक

..आखिरकार आनंद कुमार ने कर लिया स्वीकार....सुपर-30 से एक साल का लिया है ब्रेक

PATNA: आखिरकार आनंद कुमार ने सुपर 30 से आधिकारिक तौर पर अलग होने का ऐलान कर हीं दिया।गुरूवार को आनंद कुमार ने अपने फेसबुक पर इस बात का ऐलान किया कि वे सुपर-30 से एक साल के लिए ब्रेक ले रहे हैं।

व्यस्तता की वजह से सुपर-30 से एक साल का ब्रेक ले रखा है-आनंद

आनंद कुमार ने  अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि....पिछले 18 वर्षों से लगातार सफलतापूर्वक चल रहे सुपर 30 को अब और  बड़ा करने का समय आ गया है । मैंने जितना सोचा था उससे भी कहीं बहुत ज्यादा सफलता मिली । आज निर्धन परिवार के सैकड़ों स्टूडेंट्स ऊँचें पदों पर आसीन होकर देश-दुनिया में सुपर 30 का नाम ऊंचा कर रहें हैं । मेरे जीवन पर लिखी गयी किताब काफी लोकप्रिय हुई और 5 विभिन्न भाषायों में प्रकाशित हुयी । इस वर्ष रितिक रोशन अभिनीत  सुपर 30 फ़िल्म ने लोगों के दिलों पर राज किया । भारत के 8 राज्यों ने फ़िल्म को टैक्स -फ्री घोषित किया । 

और अभी हाल में ही कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में कैंब्रिज यूनियन के मंच पर बोलने का सौभाग्य भी मिला, जहाँ कभी में पैसे के आभाव में एडमिशन मिलने के बाद भी नहीं जा सका था ।इस वर्ष कई ब्यस्ततयों के बीच में सुपर 30 से मैंने एक साल का ब्रेक ले रखा है । इस वर्ष मैँने सुपर 30 का बैच लिया ही नही ताकि कुछ और बड़ा करने के लिए, देश-दुनिया घूम कर कुछ सीखने के लिए मैं समय निकाल सकूँ । 

सुपर 30 फ़िल्म के रिलीज के बाद लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गईं हैं । इसलिए अब मैं बहुत बड़े पैमाने पर कुछ बड़ा करने जा रहा हूँ । जिसकी घोषणा मैँ अगले वर्ष तक करूँगा । इस बीच में खूब घूमूँगा, लोगों से राय -विचार करूँगा । 

आनंद कुमार ने आगे लिखा है कि मैँ अपने अंतिम सांस तक यह देखना चाहता हूं कि दुनिया के किसी स्टूडेंट की पढ़ाई पैसे के आभाव में न छूट जाये । और इसके लिए मैं अपनी पूरी ताकत लगा दूँगा । बस जरूरत तो इस बात की है कि आप अपना सहयोग और आशीर्वाद बनाये रखें ।

विवादों में सुपर-30

बता दें कि सुपर-30 लेकर विवाद शुरू है।इसी बीच यह मामला कोर्ट भी पहुंचा और कोर्ट ने आनंद कुमार के हाजिर न होने पर जुर्माना भी लगाया है।

Suggested News