बिहार के किसान लौंगी भुईयां को ट्रैक्टर देंगे आनंद महिंद्रा, 30 सालों तक मेहनत कर खोदी है नहर

बिहार के किसान लौंगी भुईयां को ट्रैक्टर देंगे आनंद महिंद्रा, 30 सालों तक मेहनत कर खोदी है नहर

DESK : गया के रहनेवाले दशरथ मांझी ने पहाड़ को काटकर रास्ता बना दिया था. जिसकी वजह से आज उन्हें पर्वत पुरुष के नाम से जाना जाता है. इसी तर्ज पर गया के रहनेवाले लौंगी भुइयां ने तीन किलोमीटर जंगल में रास्ता काटकर नहर बना दिया. जिसका लाभ तीन हज़ार लोगों को मिलने लगा है. इसके लिए लौंगी भुईयां ने 30 सालों तक कड़ी मेहनत की है. 

उनकी कड़ी मेहनत को देखकर महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने उन्हें ट्रैक्टर देने का फैसला किया है. आनंद महिंद्रा ने लौंगी भुईंयां को ट्रैक्टर देने का ऐलान एक यूजर के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए किया. दरअसल, 18 सितंबर को एक ट्विटर यूजर ने गया के लौंगी मांझी को लेकर एक ट्वीट किया. इसमें यूजर ने लिखा की गया के लौंगी मांझी ने अपने जिंदगी के 30 साल लगा कर नहर खोद दी. 

उन्हें अभी भी कुछ नहीं चाहिए, सिवा एक ट्रैक्टर के. ट्विटर यूजर के इस ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा- 'उनको ट्रैक्टर देना मेरा सौभाग्य होगा. आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, 'जैसा कि आप जानते हैं, मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताजमहल या पिरामिडों के समान प्रभावशाली है. 

हमें लौंगी भुईंया को ट्रैक्टर गिफ्ट करना और उनका इसे इस्तेमाल करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी. साथ ही उन्होंने ट्विटर यूजर से पूछा कि हमारी टीम उन तक कैसे पहुंच सकती है?


Find Us on Facebook

Trending News