बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोकामा के बाहुबली MLA अनंत सिंह की बेल पर सुनवाई आज, काफी वक्त से जेल में बंद हैं छोटे सरकार

मोकामा के बाहुबली MLA अनंत सिंह की बेल पर सुनवाई आज, काफी वक्त से जेल में बंद हैं छोटे सरकार

पटना : मोकामा के निर्दलीय और बाहुबली विधायक अनंत सिंह के लिए आज का दिन खास है. जेल में बंद अनंत सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली है. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह छोटे सरकार के नाम से मशहूर इस विधायक की जमानत याचिका पर गुरुवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है, ऐसे में उनके समर्थक यह उम्मीद जताए बैठे हैं कि अनंत सिंह को बेल मिलेगा और वो फिर से जेल से बाहर निकल कर अपने क्षेत्र की जनता के बीच होंगे. दरअसल इस मामले की सुनवाई बुधवार को ही होनी थी लेकिन नहीं हो सकी और अब इस केस की सुनवाई आज होगी.


घर से मिला था एके-47
बिहार के सियासी गलियारे में छोटे सरकार के नाम से मशहूर बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में उनकी जमानत हाईकोर्ट में लंबित है. इसी मामले में कोर्ट द्वारा उनके कई समर्थकों को जमानत दे दी गई है लेकिन विधायक को जमानत मिलना अभी शेष है.पिछले साल बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास बाढ़ के लदमा में छापेमारी के दौरान पुलिस को एके-47 राइफल समेत कई आपत्तिजनक हथियार और विस्फोटक मिले थे जिसके बाद कई मामलों में केस दर्ज किया गया था. इसी मामले में विधायक के ऊपर आतंकवाद विरोधी कानून- 'गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) अधिनियम' यानी कि यूएपीए एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया था.

केस दर्ज होने के काफी दिनों बाद पुलिस की आंख में धूल झोंकते हुए अनंत सिंह ने दिल्ली की कोर्ट में समर्पण किया था जिसके बाद उन्हें पटना भेज दिया गया था. अनंत सिंह फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद हैं. इससे पहले भी अनंत सिंह को 2015 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भी हत्या से जुड़े के एक मामले में जेल जाना पड़ा था. विधायक ने जेडीयू से निकाले जाने के बाद जेल में ही रहकर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और निर्दलीय विधायक भी चुने गए थे.

Suggested News