बाहुबली अनंत सिंह के खिलाफ AK-47 समेत दो मामलों में ट्रायल शुरू,मुश्किल में पड़े राजद उम्मीदवार

बाहुबली अनंत सिंह के खिलाफ AK-47 समेत दो मामलों में ट्रायल शुरू,मुश्किल में पड़े राजद उम्मीदवार

PATNA: मोकामा के विधायक अनंत कुमार सिंह के खिलाफ चल रहे आर्म्स एक्ट के तहत दो आपराधिक मामलों में आरोप गठित कर दिया गया है। अनंत सिंह को  गुरूवार को बेऊर जेल से एमपीएमएल कोर्ट में पेश किया गया था जहां आरोप गठन की सुनवाई के बाद उन्हें  फिर से बेऊर जेल भेज दिया गया। सुनवाई के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों से अनंत सिंह ने साफ इनकार कर दिया।इसके बाद दोनों मामले में ट्रायल शुरू हो गया है.

जानिए पूरा मामला

अनंत सिंह के पैतृक घऱ लदमा से पुलिस ने छापेमारी के दौरान एके-47 और एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया था। तत्कालीन बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह ने इस मामले का अनुसंधान किया. मामले में अनुसंधान के बाद अनंत सिंह और केयर टेकर सुनील राम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। इसी मामले में कई दिनों की लुका-छिपी और पटना पुलिस के अविश्वास के बाद उन्होंने दिल्ली की एक कोर्ट में सरेंडर किया था। इस मामले में पटना हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है और स्पीडी ट्रायल करने का निर्देश दिया है। बिहार सरकार ने इस मामले के ट्रायल के लिए पटना हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता के नेतृत्व में एक विशेष लोक अभियोजक टीम गठित की है।गवाहों को पेश करने के लिए अगली तिथि 21 अक्टूबर तय की गई है। 


वहीं  दूसरा मामला वर्ष 2015 का है जो सचिवालय क्षेत्र के उनके सरकारी आवास से जुड़ा है। आवास में की गई छापेमारी के दौरान इंसास राइफल की छह मैगजीन और बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद हुई थी। इस मामले में भी पुलिस ने चार्जशीट किया था। इस मामले में भी कोर्ट ने अनंत सिंह के खिलाफ आरोप गठित किया है।अभियोजन गवाहों को पेश करने के लिए 4 नवंबर की तिथि तय की गई है।

बता दें,2015 में मोकामा से निर्दलीय चुनाव जीते अनंत सिंह इस बार राजद के टिकट से मोकामा विस क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं।चुनावी काल में एक-47 मामले में ट्रायल शुरू होने से बाहुबली राजद उम्मीदवार की परेशानी बढ़ गई है।

Find Us on Facebook

Trending News