प्रशासन की लापरवाही से तंग आकर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करेंगे अंचलकर्मी, आज से दे रहे हैं धरना

प्रशासन की लापरवाही से तंग आकर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करेंगे अंचलकर्मी, आज से दे रहे हैं धरना

मोतिहारी : मोतिहारी में पुलिस की मिलीभगत और प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ आज अंचलकर्मी का परिवार आत्मदाह की धमकी देते हुए धरना पर बैठ गया.  अंचलकर्मी अपने पूरे परिवार के साथ मोतिहारी के समाहरणालय और पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के सामने न्याय की गुहार लगाने के बैठा है.

क्या है मामला

मामला तुरकौलिया अंचल कार्यालय में पदस्थापित अंचलकर्मी रहमत अली का है. जहां अंचल कार्यालय में पदस्थापित अंचलकर्मी रहमत अली के गांव  रघुनाथपुर में घर और जमीन पर अपराधी कब्जा जमाना चाहते है. जिसे लेकर अपराधी तीन दिन से सक्रीय हैं. बीते शनिवार को अपराधी भारी संख्या में जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे पर ग्रामीणों के विरोध और सक्रियता के कारण चार अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया. 

कल रविवार को दिन भर पुलिस और गिरफ्तार लोगों के बीच समझौता और मेल मिलाप कर एक गिरफ्तार को छोडने का प्रयास चला. लेकिन इस बीच पुलिस अधीक्षक को मालूम होने और दवाब में गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेजना पडा था. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने देशी कट्टा और जिन्दा गोली भी बरामद किया था. साथ ही अपराधियों की गाडी से शराब की बोतले भी बरामद हुई थी. 

इसके बाद भी बीती रात चन्दन राम के गुर्गो ने रहमत अली के जमीन पर पहुंचकर सात चक्र गोली हवा में चलाई. जिसकी सुचना पीड़ित परिवार ने रघुनाथपुर थाना पुलिस को  दी पर पुलिस की कारवाई शुन्य रही. पुलिस की शिथिलता और अपराधियों के सक्रियता से सहमें परिजनों ने आज समाहरणालय के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए धरना शुरु किया है. साथ ही कहा कि प्रशासन की ओर से न्याय नहीं मिलने पर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करेगें. आत्मदाह की धमकी के बीच धरना स्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक पहूंचे और परिवार के सदस्यों को सुरक्षा और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है.

Find Us on Facebook

Trending News