बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार का फरमानः आंदोलनकारी नियोजित शिक्षकों को तत्काल करें बर्खास्त,चालू नियोजन प्रक्रिया में हीं उक्त सीट पर कर लें बहाली..पत्र देखिए

सरकार का फरमानः आंदोलनकारी नियोजित शिक्षकों को तत्काल करें बर्खास्त,चालू नियोजन प्रक्रिया में हीं उक्त सीट पर कर लें बहाली..पत्र देखिए

PATNA: बिहार सरकार ने हड़ताली नियोजित शिक्षकों को एक बार फिर से चेतावनी दी है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने सूबे के सभी डीएम, नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त और सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि जो शिक्षक मैट्रिक परीक्षा संचालन में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं उन पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुशासनिक कार्यवाही सुनिश्चित करें .

अपने पत्र में अपर मुख्य सचिव ने स्पष्ट किया है कि जिन शिक्षकों को मैट्रिक की परीक्षा में विज्ञान कार्य एवं मूल्यांकन कार्य में लगाया गया है और वो योगदान नहीं दिया है तो उन पर कार्रवाई करें.

 जो शिक्षक विद्यालय में अध्यापन कार्य करने को इच्छुक हैं और हड़ताल के समर्थक शिक्षकों के द्वारा उन्हें अध्यापन कार्य से रोका जा रहा हो वैसे हड़ताल के समर्थक शिक्षक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करें . हड़ताल के समर्थक शिक्षक के द्वारा शिक्षण एवं मूल्यांकन कार्य में संलग्न शिक्षकों को शिक्षण कार्य से रोकने की चेष्टा की जाए तो प्राथमिकी दर्ज करें. हड़ताल के समर्थक शिक्षक के द्वारा शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय कार्यालय अथवा प्रखंड कार्यालय को जबरन बंद करा जाता है तो संबंधित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करें .

वर्तमान नियोजन प्रक्रिया में हीं उक्त सीट पर कर ली जाएगी बहाली

इन कार्रवाई के साथ-साथ अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए शिक्षकों की सेवा समाप्त की जाए और इससे उत्पन्न होने वाले रिक्तियों की पहचान कर उसे वर्तमान में संचालित नियोजन प्रक्रिया में सम्मिलित करते हुए नए शिक्षक की नियुक्ति की जाए. इसकी सूचना तत्काल अनुश्रवण कोषांग जो मुख्यालय में गठित की गई है वहां उपलब्ध कराएं.

बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर आज 17 फऱवरी से हड़ताल पर चले गए हैं।नियोजित शिक्षकों ने आज से शुरू हुए मैट्रिक परीक्षा को भी बाधित करने की कोशिश की है।नियोजित शिक्षकों के आंदोलन को देखते हुए अब सख्त हो गई है।

पत्र देखें......


Suggested News