बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉन्च हुआ Android का नया 9 Pie गो एडिशन, जाने क्या है फीचर

लॉन्च हुआ Android का नया 9 Pie गो एडिशन, जाने क्या है फीचर

गूगल ने अपना नया एंड्राइड लॉन्च किया है Android 9 Pie का Go Edition. इस एंड्राइड को मिड रेंज डिवाइस के लिए खासतौर पर तौयार किया गया है. ये एंड्राइड फिलहाल गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए ही है और बाद में दूसरे फोन में दिया जाएगा.

Android 9 Pie Go Edition को कंपनी ने फास्टर बूट टाइम, बेहतर सिक्योरिटी और एक्स्ट्रा स्टोरेज के साथ मार्किट में उतारा है. गूगल ने इस ओएस में रिडिजाइन किए गए गूगल ऐप्स दिए हैं जो खासतौर पर पहली बार स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बनाए गए हैं.

एंड्रॉयड के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर सागर कामदार ने लिखा है, '500MB एक्स्ट्रा स्टोरेज के साथ Android Pie Go Edition में वेरिफाइड बूट और डेटा की खपत को मॉनिटर करने के लिए डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं.'

ये एंड्राइड ऐप्स और सर्विस के लिए खास तौर पर बैटरी का प्रबंध करेगा. इस तरह बैटरी के बेहतर मैनेजमेंट से स्मार्टफोन को ज्यादा देर तक चलने में मदद मिलेगी और आप चार्ज मैनेजमेंट पर भी कण्ट्रोल कर पाएंगे। एंड्रॉयड पी में ऐप एक्शन फीचर दिया गया है जो ये प्रेडिक्ट करेगा कि आप अगला काम कौन सा करने वाले हैं. ताकि आप ज्यादा तेज और प्रोडक्टिव रह सकें. 

नए एंड्रॉयड पी में गूगल ने नए सिस्टम नेवीगेशन के साथ यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाया है. इसमें रीडिजाइन किया हुआ क्विक सेटिंग मिलेगा. साथ ही वॉल्यूम कंट्रोल, नोटिफिकेशन मैनेजमेंट और स्क्रीनशॉट को भी पहले से बेहतर बनाया गया है. इसके अलावा भी गूगल ने नए एंड्रॉयड में कुछ छोटे मोटे बदलाव किए हैं.

Suggested News