बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियमतिकरण की मांग को लेकर पटना की सड़कों पर उतरा आंगनबाड़ी सेविकाओं का हुजूम, डाक बंगला चौराहे को किया जाम

नियमतिकरण की मांग को लेकर पटना की सड़कों पर उतरा आंगनबाड़ी सेविकाओं का हुजूम, डाक बंगला चौराहे को किया जाम

PATNA : शुक्रवार को विधानसभा सत्र के शुरुआत होते ही हंगामे के दौर देखने को मिला है। विधानसभा परिसर के समीप माले समर्थको ने आंगनवाड़ी सेविकाओं के नियमतिकरण के मुद्दे को लेकर जहाँ हंगामा करते नजर आए तो वहीं दूसरी तरफ सैकड़ो की तादाद में आंगनबाड़ी सेविकाओं का हुजूम पटना की सड़कों पर उतर आया। इस दौरान पटना के हृदय स्थल डाक बंगला चौक को उन्होंने जाम कर दिया और  अपने 20 सूत्री माँगो को लेकर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया। वहीं आंगनबाड़ी सेवक सेविकाओ के धरना प्रदर्शन के कारण पटना का हार्ट कहे जाने वाला डाकबंगला चौराहा जाम है और चौराहे पर यातायात व्यवस्था ठप्प  हो गई है।फिलहाल अभी भी लगातार प्रदर्शन जारी है

 बता दें कि आंगनबाड़ी सेविकाओ ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए राज्य कर्मियों के दर्जा देने की मांग ,मानदेय हटा कर वेतन देने ,स्थाईकरण करने ,जैसी तमाम मुद्दों को लेकर एक जुट हुए हैं। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बताया कि सरकार आंगनबाड़ी सहायिका और सेविकाओं पर काम का दबाव बढ़ाती जा रही है। उन पर न सिर्फ छोटे बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी है, बल्कि स्वास्थ्य  से जुड़ी सारी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी जिम्मेदारी होती है। लेकिन इस सब कार्य के लिए जो वेतनमान सरकार द्वारा निर्धारित है. वह बेहद ही कम है। जिसमें मौजूदा स्थिति में गुजारा कर पाना कठिन है।

विधान मंडल में भी विधायकों ने रखी मांग

आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांग का समर्थन बिहार के वामदलों ने भी किया है। आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांग को लेकर आज विधानसभा परिसर में माले विधायकों ने आज सदन में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि सरकार को उनकी मांग को पूरा करने पर विचार करना चाहिए।


Suggested News