पंजीकरण नहीं करने से फूटा छात्रों का गुस्सा, मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

पंजीकरण नहीं करने से फूटा छात्रों का गुस्सा, मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

GAYA : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गया कॉलेज इकाई की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और गया कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर दिनेश प्रसाद सिन्हा का पुतला दहन किया गया. इस मौके पर छात्र नेताओं ने कहा कि गया कॉलेज में 40 छात्रों का नामांकन लिया गया था. इसके साथ ही उन छात्रों से पंजीयन शुल्क भी लिया गया था. 

लेकिन अभी तक पंजीयन प्रमाण पत्र नहीं मिला है. अब जब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी की गई है तो कॉलेज प्रशासन 40 छात्रों का परीक्षा फार्म भरने से इंकार कर रहा है. उनका पंजीकरण प्रमाण पत्र भी नहीं दिया जा रहा है. जबकि सभी छात्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी किये गए ओएफएसएस वेबसाइट के माध्यम से ही नामांकन प्रक्रिया में भाग लिए थे. महाविद्यालय और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी किये गए नियमानुसार ही नामांकन लिया था. 

इसके बावजूद परीक्षा प्रपत्र भरने से छात्रों को वंचित किया जा रहा है. छात्रों ने जब प्राचार्य से दूरभाष पर सम्पर्क किया तो उन्होंने FIR करने की धमकी दी. साथ ही वहां के कुछ पदाधिकारीयों ने झुठा केस में फसाने कि धमकी दे डाली. परिषद् के नेताओ ने कहा कि अगर जल्द छात्रों कि समस्या का समाधान नही किया जायेगा तो हम छात्र हित को ध्यान मे रखते हुए उग्र आन्दोलन करेंगे. 

साथ ही साथ सरकार को कॉलेज के अव्यवस्था की जानकारी दी जाएगी. इस मौके पर जिला संगठन मंत्री अभिषेक निराला, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सूरज सिंह, विवि अध्यक्ष सुबोध कुमार, नगर सह मंत्री राजीव प्रकाश, काउंसलिंग मेम्बर सत्यम कुशवाहा, परिषद् सदस्य प्रशांत कुमार, प्रदीप कुमार, आशीष कुमार, शशांक मिश्रा, विक्की सिंह, आनंद कुमार, सोनू कुमार पांडे इत्यादि सैकड़ों छात्र उपस्थित थे.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News