सूअर चोरी के आरोप में युवक की हत्या से भड़का आक्रोश, शव को सड़क पर रखकर चार घंटे तक काटा बबाल, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

सूअर चोरी के आरोप में युवक की हत्या से भड़का आक्रोश, शव को सड़क पर रखकर चार घंटे तक काटा बबाल, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

NALANDA : लहेरी थाना क्षेत्र के मितू बस स्टैंड के समीप मंगलवार की सरेशाम सूअर चोरी के आरोप में युवक की गोलीमार हत्या किए जाने के विरोध में हत्यारे की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग लेकर सोहसराय थाना क्षेत्र के करुणाबाग मोड़ के समीप बुधवार मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर टायर जलाकर आगजनी करते हुए जाम कर दिया । जिससे बिहारशरीफ पटना  मार्ग पर 4 घंटो तक आवागमन पूरी तरह ठप्प रहा । 

गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे परिजन 

 बुधवार की सुबह तक जिला प्रशासन द्वारा किसी तरह का आश्वासन या फिर आर्थिक मदद नहीं दिए पर परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद फांसी दिए जाने और मुआवजे की मांग पर अड़ गए और सड़क पर उतर कर सड़क पर टायर जला उग्र प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करने लगे ।

 अधिकारी मनाने में जुटे रहे

 सड़क जाम की सूचना मिलते ही सोहसराय थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद मौके पर पहुंच कर  आक्रोशित परिजनों को समझाने का कई बार प्रयास किए मगर परिजन वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे । इसके बाद बिहारशरीफ नगरनिगम के अपर नगर अयुक्त विनोद कुमार रजक, अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित के अलावे कई वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच कर बदमाशों की गिरफ्तारी और नियमानुसार मुआवजे की बात कहे तब जाकर आक्रोशित लोगों ने जाम हटाया । अपर नगर अयुक्त विनोद कुमार रजक ने बताया कि नगर निगम  के नियमानुसार पत्नी को जो भी सुविधा होगी वह दिलाया जाएगा । तत्काल पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार और कबीर अन्तोषष्टि के तहत राशि दी जा रही हैं। 

क्या था मामला 

 दरअसल पूरा मामला सूअर चोरी के आरोप में हत्या का है। मंगलवार की सरेआम बेखौफ बदमाशों ने रामचंद्रपुर मीतू बस स्टैंड के समीप कुंदन को गोली मार हत्या कर दिया था। हत्या का आरोप गोलू और राजू  के साथ साथ 8 लोगों के ऊपर लगाया गया था।  कुंदन के सहयोगी बाजार समिति में ठेके पर मजदूरी का काम कर रहे था।  इसी दौरान गोलू और राजू अपने कुछ सहयोगियों के साथ आया और कुंदन के सहयोगियों को सूअर चोरी का आरोप लगा पीटने लगा। जिसके बाद कुंदन को उसके सहयोगियों ने फोन कर इसकी सूचना दी। कुंदन अपने सहयोगियों के साथ गोलू और राजू के पास सुलह कराने के लिए गया। सुलह तो हुई नहीं लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि बदमाशों ने कुंदन के सीने में गोली मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। 

क्या बोले थानाध्यक्ष 

थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि हत्या मामले में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। मामला दर्ज कर गोलू के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है । अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही हैं।

Find Us on Facebook

Trending News