बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज नाबालिग भाई ने दी पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी, रेल पुलिस का बड़ा खुलासा

बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज नाबालिग भाई ने दी पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी, रेल पुलिस का बड़ा खुलासा

PATNA: राजधानी पटना में बीते 13 अक्टूबर को पटना  जंक्शन पर बम रखने की अफवाह  मामले का खुलासा पटना रेल पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। पटना रेल पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि यह फोन प्रेम प्रसंग के मामले में किया गया था। प्रेमिका के भाई ने उसके प्रेमी को फंसाने के लिए रेल पुलिस को फोन कर पटना जंक्शन पर बम होने की सूचना दी थी। वहीं रेल पुलिस ने आरोपी भाई को  गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है। चूंकि धमिकी देने वाला बालक नाबालिग है जिसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

इस मामले का खुलासा करते हुए रेल पुलिस ने बताया है कि, 13 अक्टूबर को समय 15:52 मिनट पर डिप्टी एस. एस. कर्मिशियल पटना जंo के मोबाइल नं० -9771449971 पर मोबाइल नं0-8235307408 से फोन आया कि पटना जं० पर कहीं बम रखा हुआ है। इस सूचना पर एक जांच टीम गठित कर जांच की कार्रवाई की गई तो पता चला कि धमकी वाला मोबाइल नं0-8235307408 पवन कुमार, पिता- गणेश महतो जो कि छपरा का रहने वाला है, उसका है। 


जिसके बाद टीम के द्वारा पवन कुमार से घटना के संबंध में पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि यह सिम मेरे नाम का है। जिसे मैं अपने चचेरे भाई जितेंन्द्र कुमार, पिता-सुदर्शन महतो जो कि मेरे घर के बगल का है, उसको दे दिया था। फिर टीम द्वारा जितेन्द्र कुमार से पूछ-ताछ किया गया तो उसने बताया कि यह सिम मेरा चचेरा भाई पवन कुमार मुझे दिया था। जितेंद्र कुमार मोबाइल नं0-8235307408 को अपनी प्रेमिका को दे दिया था। प्रेमिका के घरवाले जितेंद्र से नाराज चल रहे थे। प्रेमिका का भाई चेन्नई (तमिलनाडु) में काम करता था।

वहीं टीम द्वारा लगातार धमकी वाले नंबर का सर्विलांस किया जा रहा था। इसी क्रम में पता चला कि मो0नं0-8235307408 का धारक पटना आ रहा है। जिसे योजना बनाकर पूछ-ताछ के लिये रोका गया। रोके गये सदस्यों में एक विधि-विरूद्ध बालक था। जिसे नियमानुसार पूछ-ताछ किया गया तो उसने धमकी देने वाली बात को स्वीकार करते हुए बताया कि जितेन्द्र कुमार का उसकी बहन से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जिसे लेकर नाराजगी थी उसे लगा कि मोबाइल और सिम जितेन्द्र के नाम से है, अगर इस नम्बर से धमकी दिया जाए तो पुलिस जितेन्द्र को पकड़कर ले जाएगी। इसी योजना के तहत हाल में हुए रघुनाथपुर स्टेशन पर ट्रेन दुर्घटना के समय जारी हेल्पलाईन नं0-9771449971 पर फोन कर पटना जं० पर बम रखे होने की झूठी एवं भ्रामक खबर दिया गया।

Suggested News