मोतिहारी में आक्रोशित लोगों ने किया थाने का घेराव, बच्चे के अपहरण के पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप

मोतिहारी में आक्रोशित लोगों ने किया थाने का घेराव, बच्चे के अपहरण के पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप

MOTIHARI : मोतिहारी के कोटवा थाना  में छह वर्षीय बच्चे के अपहरण में पुलिस की निष्क्रियता पर आक्रोशित लोगों ने थाना का धेराव किया। लोगो के आक्रोश को देखते हुए एएसपी ओमप्रकाश सिंह,सदर डीएसपी सहित कई थानों की पुलिस पहुचकर लोगो को समझने में जुटी रही। परिजनों ने बिस्कुट खरीदने गए छह वर्षीय बच्चा के लापता होने पर तीन दिन पूर्व थाना में आवेदन देने के बाद भी करवाई नही करने व आरोपी से मिलीभगत का आरोप लगाया जा रहा था। अपहृत बच्चे के बड़े भाई की चार माह नृशंस हत्या पूर्व हो चुकी है। एएसपी व सदर डीएसपी के घटना स्थल की जांच करने व त्वरित करवाई के अस्वाशन व कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित ग्रामीण माने। मामला कोटवा थाना का बताया जा रहा है।

कोटवा थाना क्षेत्र के राजापुर मठिया गांव में तीन दिन  16 सितम्बर को अपहृत एक छह वर्षीय बच्चे के अपहरण मामले में पुलिस की निष्क्रियता को लेकर शनिवार को आक्रोशित स्थानीय लोगों ने थाना का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोग एसपी,डीएसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। लोग आरोप लगा रहे थे की अपहरण के तीन दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया है। परिजन इस आशंका से और डरे हुए हैं कि 4 माह पूर्व उसके बड़े बेटे की हत्या कर दी गई थी और अब उसका छोटा बेटा भी गायब है। इधर पुलिस  कुछ कर नही रही है। थाना पर उमड़ी भीड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता,डुमरिया घाट थानाध्यक्ष राजीव कुमार, पिपरा कोठी थानाध्यक्ष अभिनव दुबे,तुरकौलिया थानाध्यक्ष अभय कुमार समेत कई थाना पुलिस कोटवा थाना परिसर में पंहुच भीड़ को नियंत्रित करने में जुट गए। बाद में एसपी के निर्देश पर सभी पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पंहुच स्थिति का जायजा लिया। 

इधर मामले में अपहृत छह वर्षीय बच्चा साबिर आलम के पिता भुटेली मियां ने गुरुवार 16 सितम्बर को आवेदन देकर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। अपने आवेदन में भुटेली मियां ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को संध्या 5 बजे पास के किराना दुकान में बिस्कुट खरीदने गया। देर होने पर उसकी दादी उसने खोजने गई। लेकिन बच्चा नही मिला। हमलोग काफी छान बिन किया परंतु उसका कोई पता नही चला। आशंका है कि किसी अज्ञात ने मेरे पुत्र का अपहरण कर लिया है। मुझे डर है कि मेरे बड़े बेटे की तरह इसके साथ भी कोई घटना ने हो जाय। इधर पुलिस ने मामले में डीएसपी के निर्देश पर अज्ञात के विरुद्ध अपहरण का प्राथमिकी दर्ज किया है। घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता और एसपी अभियान ओमप्रकाश सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉग स्कवायड की टीम द्वारा जांच की घोषणा की।उसके बाद आक्रोशित परिजन व ग्रामीण शांत हुए।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News