अनोखा अनशन : पेड़ काटने से नाराज शख्स ने पांडू वृक्ष पर मचान बनाकर छोड़ा अन्न जल, दोषियों पर की कार्रवाई की मांग

अनोखा अनशन : पेड़ काटने से नाराज शख्स ने पांडू वृक्ष पर मचान बनाकर छोड़ा अन्न जल, दोषियों पर की कार्रवाई की मांग

KHAGARIA : जिले के बेलदौर के बोबिल पंचायत की सिकंदरपुर गांव स्थित प्रसिद्ध बाबा फुलेश्वर नाथ मंदिर परिसर में लगे चार हरे पेड़ काटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मंदिर से जुड़े बेलदौर बाजार निवासी गुरु प्रसाद ने मंदिर परिसर स्थित पांडू वृक्ष (बरगद, पीपल, पाकड़, बेल, सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं) पर चढ़कर अनशन शुरू कर दिया है। इसके बाद अनोखा अनशन चर्चा में आ गया।  

स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार की शाम से ही वृक्ष की चोटी पर मचान बना अनशन शुरू कर दिया है। मंगलवार की दोपहर इसकी जानकारी आमलोगों को मिली। उसके बाद यहां भीड़ जमा हो गई है। गुरु प्रसाद ने बेलदौर थाना, बेलदौर विधायक समेत वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक वे वृक्ष पर से नीचे नहीं उतरेंगे और अनशन जारी रखेंगे

गुरुदेव प्रसाद ने बाबा फुलेश्वर नाथ मंदिर नवयुवक संघ बोबिल के अध्यक्ष राजदेव सिंह, सचिव विकास कुमार और बोबिल के निवर्तमान मुखिया पति संजय सिंह समेत एक अन्य को आरोपित किया है। इन पर मंदिर परिसर के चार वृक्षों को काटने का आरोप लगाया गया है। घटना 18 सितंबर की बताई जा रही है।

इस संबंध में गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन ने बताया कि सूचना मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है। अनशनकारी से वार्ता करने का प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार की देर संध्या सीओ सुबोध कुमार और थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंदिर परिसर पहुंचे। गुरुदेव प्रसाद से बातचीत का प्रयास किया, परंतु उन्होंने मौन धारण कर लिया है। दूसरी ओर बाबा फुलेश्वर नाथ मंदिर नवयुवक संघ बोबिल के अध्यक्ष राजदेव सिंह, कोषाध्यक्ष मनीष कुमार, सचिव विकास कुमार ने बेलदौर थाना में आवेदन देकर गुरु प्रसाद पर कई आरोप लगाए हैं। कहा है कि मंदिर परिसर में बने विवाह भवन पर गुरुदेव प्रसाद ने अवैध कब्जा कर रखा है। उन पर नशा सेवन का भी आरोप लगाया गया है।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News