शादी नहीं होने से नाराज युवक हाईटेंशन बिजली टावर पर चढ़ा, काफी मशक्कत के बाद उतारा गया

शादी नहीं होने से नाराज युवक हाईटेंशन बिजली टावर पर चढ़ा, काफी मशक्कत के बाद उतारा गया

अररिया. जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां हाईटेंशन करंट वाले बिजली टावर पर चढ़कर एक युवक शादी नहीं पर खुदकुशी का प्रयास किया। वह जिस समय टावर पर चढ़ा था, उस समय टावर में बिजली थी। जैसे ही इसकी सूचना बिजली विभाग को मिली तो विभाग के कर्मियों ने टावर की बिजली कटवाई। मिली जानकारी के अनुसार युवक मानसिक रूप से बीमार है और इससे पहले भी शादी के लिए खुदकुशी का प्रयास कर चुका है।

यह हाई वोल्टेज ड्रामा नरपतगंज प्रखंड के देवीगंज गांव का है। यहां के एक 35 वर्षीय युवक एक लाख 33 हजार हाईटेंशन करंट वाले टावर पर चढ़ गया, उसकी नाराजगी अपने परिवार से यह थी कि इतनी उम्र हो जाने के बावजूद परिवार वाले उसकी शादी नहीं करा रहे हैं। इससे नाराज युवक टावर पर चढ़कर आत्महत्या पर उतारू हो गया। गनीमत थी कि बिजली लाइन चालू होने के बावजूद युवक सुरक्षित था। जैसे ही इसकी सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों को मिली उन्होंने बिजली कटवायी।

ग्रामीणों के सहयोग से युवक को समझा बुझाकर काफी मशक्कत के बाद टावर से उतारा गया। युवक नरपतगंज प्रखंड के खैरा गढ़िया वार्ड नंबर 16 देवीगंज निवासी 35 वर्षीय विकेश बहरदार पिता रामचंद्र बहरदार है। वहीं इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया। युवक के पिता ने बताया कि विकेश का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। बताया कि युवक शादी को लेकर इस तरह से कई बार बिजली के खंभे पर चढ़कर आत्महत्या का प्रयास पहले भी कर चुका है। इसके बाद पुलिस ने बांड बनवाकर युवक को परिवार वालों को सुपुर्द कर दिया। इस घटना का पास के ग्रामीण ने वीडियो बना लिया, जो अब वायरल हो रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News