जंगल छोड़कर रिहायशी इलाके में घूम रहे जानवर, बाघों के बाद अब गैंडे को देखा गया चहलकदमी करते हुए, मचा हड़कंप

जंगल छोड़कर रिहायशी इलाके में घूम रहे जानवर, बाघों के बाद अब गैंडे को देखा गया चहलकदमी करते हुए, मचा हड़कंप

BETTIA  : पं. चम्पारण में अब तक बाघों के बारे में ही ऐसी खबरे सामने आती थी कि वह जंगल छोड़क आबादी वाले इलाके में पहुंच गए हैं। लेकिन अब गैंडे भीरिहायशी इलाके में  चहलकदमी करने लगे हैं। बताया जा रहा है कि वीटीआर के हरनाटांड़ वनक्षेत्र के  K18 के रिहायसी क्षेत्रों में इन दिनों गैंडा की चहल कदमी बढ़ गई है । जिससे आसपास के क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है ।

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक करीब तीन दिनों से एक गेंडा हरनाटांड़ वनक्षेत्र के काला बरवा, मतराजी ,चमकी टोला, पाड़रखाप आदि क्षेत्रों में भ्रमण कर रहा है  ।जिसको लेकर ग्रामीणों व किसानों के बीच भय का माहौल व्याप्त हो गया है । इस बावत हरनाटांड़ वनक्षेत्र के रेंजर विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गेंडे की चहलकदमी की सूचना मिलते ही वनकर्मियों की टीम गेंडे की देखरेख में लगा दी गई है । साथ ही लोगों को गेंडे की निगरानी के लिए वनकर्मियों की टीम लगातार K18 के क्षेत्रों में भ्रमण कर रही है। तथा गेंडे के हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं । 

इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों के गुमास्ता व मुखिया से संपर्क कर लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है । रेंजर ने बताया कि खुला क्षेत्र होने के कारण कभी-कभी जंगली जानवर भटक कर के रिहायशी क्षेत्रों में चले जाते हैं । जिससे किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है । इसको लेकर के विशेष चौकसी बरती जा रही है



Find Us on Facebook

Trending News