नवादा में एएनएम और जीएनएम ने की सुरक्षा की मांग, कहा मांगे पूरी नहीं हुई तो कामकाज करेंगे ठप

नवादा में एएनएम और जीएनएम ने की सुरक्षा की मांग, कहा मांगे पूरी नहीं हुई तो कामकाज करेंगे ठप

NAWADA : नवादा सदर अस्पताल में एएनएम एवं जीएनएम सहित अन्य कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। आज इसी को लेकर बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले सदर अस्पताल परिसर स्थित संघ भवन में कर्मचारियों की एक बैठक आयोजित की गई। जीएनएम प्रशांत कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल के कर्मचारी असुरक्षित है। जिसके कारण आए दिन यहां के कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट तक किया जाता है। 


सदर अस्पताल के सभी कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं, बावजूद मरीज व उनके परिजनों द्वारा हमलोगों के साथ बदसलूकी करते हैं जिसके कारण हमलोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और डरे सहमे काम करने को विवश है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जब अपनों ने अपनों का साथ छोड़ दिया था, तब हमलोगों ने अपनी जान का परवाह किए बगैर कोरोना मरीजों की सेवा किए थे। उस समय तो लोग हमलोगों के ऊपर पुष्प वर्षा किया करते थे। लेकिन आज थोड़ी सी गलती पर यहां के लोग के साथ मारपीट पर उतारू हो जाते हैं, जो निंदनीय है। उन्होंने जिला प्रशासन एवं सिविल सर्जन से मांग किया कि हमलोगों को सुरक्षा मुहैया कराया जाए। नहीं तो संघ के द्वारा ऐलान करके पूरी तरह कामकाज को ठप कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि 5 दिन पूर्व सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड में एक प्रसूति महिला की मौत हो गई थी। जिसके कारण परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर कुछ स्टाफ के साथ बदसलूकी किया गया था। इसके पहले भी सदर अस्पताल में कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार का मामला सामने आ चुका है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News