बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : ANMMCH को घोषित किया गया कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल, अन्य मरीजों को जेपीएन में किया जायेगा शिफ्ट

बड़ी खबर : ANMMCH को घोषित किया गया कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल, अन्य मरीजों को जेपीएन में किया जायेगा शिफ्ट

GAYA जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां जिले के सबसे बड़े अस्पताल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल को कोविड 19 डेडीकेटेड अस्पताल घोषित किया गया है। यानी अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में अब कोरोना बीमारी से संबंधित मरीजों का इलाज होगा। 

वहीं इस अस्पताल में आने वाले अन्य मरीजों के लिए शहर के प्रभावती अस्पताल एवं जेपीएन अस्पताल में इलाज की व्यवस्था की गई है। 

इसे लेकर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शहर के प्रभावती और जयप्रकाश नारायण अस्पताल का निरीक्षण किया। साथ ही मरीजों के इलाज हेतु आवश्यक जानकारी चिकित्सकों से ली। इस। दौरान उन्होंने चिकित्सकों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा एएनएमएमसीएच को कोविड 19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल घोषित किया गया है। अब यहां सिर्फ कोरोना से संबंधित आने वाले मरीजो का इलाज होगा। जबकि यहां आने वाले अन्य मरीजों के इलाज हेतु शहर के प्रभावती और जयप्रकाश नारायण अस्पताल में व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि प्रभावती अस्पताल में सिर्फ गायनी से संबंधित मरीजों का इलाज होगा। वहीं अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों का इलाज शहर के जेपीएन अस्पताल में होगा। इसे लेकर जयप्रकाश नारायण अस्पताल में बेडो की संख्या बढ़ाई जा रही है। चिकित्सकों के रहने एवं इलाज हेतु अलग से रूम तैयार किए जा रहे हैं। जरूरत के हिसाब से यहां हर तरह की चिकित्सीय व्यवस्था की जाएगी। ताकि इन अस्पतालों पर जो मरीजों के संख्या का दबाव है, वह पूरा किया जा सके।

बता दें जिले में कोरोना वायरस से संबंधित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक गया जिले में कुल 5 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जबकि इससे संबंधित संदिग्ध मरीजों का आना लगातार जारी है। 

उक्त सभी मरीजों का इलाज एएनएमएमसीएच में किया जाता है। मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि को लेकर राज्य सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News