पटना नगर निगम के कर्मचारियों का ऐलान, मांग नहीं मानी तो 27 अगस्त से अनिश्चित कालीन हड़ताल

पटना नगर निगम के कर्मचारियों का ऐलान, मांग नहीं मानी तो 27 अगस्त से अनिश्चित कालीन हड़ताल

पटना. पटना नगर निगम संयुक्त कर्मचारी समन्वय समिति के बैनर तले शुक्रवार को पटना नगर निगम मुख्यालय मौर्यलोक परिसर में निगम कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. सात ही उन्होंने ऐलान किया कि अपनी 11 सूत्री मांग को लेकर बिहार के सभी जिलों में प्रदर्शन करेंगे. 

समिति की मुख्य मांगों में निगमकर्मियों के स्थाईकरण, वेतनमान बृद्धि, समान काम समान वेतन, अनुकम्पा के आधार पर बहाली, सातवे वेतनमान में शामिल करने की मांग, निगम के निजीकरण का विरोध जैसे कई मुद्दे शामिल हैं. उन्होंने कहा कि वे 13 अगस्त को मुख्यमन्त्री के समक्ष प्रदर्शन को लेकर पैदल  मार्च करेंगे. यह मार्च पटना जंक्शन महावीर स्थान से डाक बँगला होते हुए बेली रोड से गुजरेगा.

इनकी एक अन्य प्रमुख मांग में संविदा पर बहाल कर्मियों के नियमित करने और वेतनमान बृद्धि की है. साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर निगमकर्मियों ने 27 अगस्त से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है. 

निगम संयुक्त कर्चारी समन्वय समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर संघर्ष जारी रखेंगे. अगर उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो आने वाले 27 अगस्त से इसे अनिश्चित कालीन हड़ताल के रूप में बड़ा रूप दिया जाएगा. 


Find Us on Facebook

Trending News