बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निजामिया एजुकेशन ग्रुप का ऐलान, प्रदेश के मेधावी एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को 100% स्कॉलरशिप

निजामिया एजुकेशन ग्रुप का ऐलान, प्रदेश के मेधावी एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को 100% स्कॉलरशिप

PATNA  : मेधावी व आर्थिक रूप से कमजोर छात्र - छात्राओं को देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में जगह दिलाने वाले संस्थान निजामिया एजुकेशन ग्रुप ने पटना के होटल गार्गी ग्रैंड में अपना प्रॉस्पेक्टस लांच किया। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुपर 30 के   निदेशक व विश्व विख्यात गणितज्ञ आनंद कुमार, निजामिया एजुकेशन ग्रुप के प्रबंध निदेशक मकसूद अहमद, बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डी.के सिंह, शिक्षिका मोनिका श्रीवास्तव, एपीएस ग्रुप ऑफ एजुकेशन के संस्थापक महेश चंद शर्मा, केएल विश्विद्यालय के निदेशक डॉ. जे श्रीनिवास राव ने संयुक्त रूप से निजामिया एजुकेशन ग्रुप का प्रॉस्पेक्टस लांच किया।

अपने सम्बोधन में गणितज्ञ आनंद कुमार ने निजामिया एजुकेशन ग्रुप को इस सराहनीय पहल के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि निजामिया ग्रुप देशभर में आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त शिक्षा देकर उन्हें सशक्त रहा है साथ ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहा है।   इस छात्रहित में हो रहे कामों के लिए अपना पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हूं।

वहीं मीडिया को सम्बोधित करते हुए निजामिया एजुकेशन ग्रुप के प्रबंध निदेशक मकसूद अहमद ने बताया कि आगामी 19 अप्रैल, 2020 को निजामिया स्कॉलर्शिप टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है जिसमे देशभर के विद्यार्थी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि टॉप 500 रैंकर्स को संस्थान कि तरफ से मुफ्त शिक्षा, 500 से लेकर 2500 रैंक लाने वालों को मुफ्त लैपटॉप व 2500 से 5500 रैंकर्स को मुफ्त टेबलेट दिया जाएगा।

मकसूद अहमद ने कहा कि इस साल हम बिहार के छात्रों पर विशेष ध्यान देते हुए यहां के 100 बच्चों को 100 प्रतिशत स्कॉलर्शिप, 350 बच्चों को लैपटॉप्स व 550 बच्चों को टेबलेट्स देंगे।

उन्होंने निजामिया स्कॉलर्शिप टेस्ट के बारे में विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा कि यह टेस्ट मेरिट आधारित छात्रवृति कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य बिना किसी भेदभाव के सही एवं योग छात्रों को छात्रवृति देना है।

पूरे भारतवर्ष से इस साल 5500 छात्रों को हमारे संस्थान द्वारा छात्रवृति प्रदान कि जाएगी। इस टेस्ट के माध्यम से हम छात्रों को एक सशक्त मंच देना चाहते है ताकि वो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योग्यता का परिचय दे सकें। कार्यक्रम के अंत में निजामिया एजुकेशन ग्रुप के द्वारा सुपर - 30 फिल्म में काम करने वाले बिहार के बच्चों को साइकिल उपहार स्वरुप भेंट किया गया।


Suggested News