न लोगों की भीड़ न गाड़ियों का काफिला, अनोखे अंदाज में हाथ में तख्ती लेकर चुनाव प्रचार कर रहा है ये उम्मीदवार

न लोगों की भीड़ न गाड़ियों का काफिला, अनोखे अंदाज में हाथ में तख्ती लेकर चुनाव प्रचार कर रहा है ये उम्मीदवार

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : देश भर में लोकसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी के प्रत्याशी धनबल के जोर पर चुनाव प्रचार में जुटे हैं. बड़ी-बड़ी रैलियों से लेकर सोशल मीडिया के प्लेटफार्म के सहारे भी वोट बटोरने की कवायद जारी है. इन सबों के बीच दूसरी तरफ एक प्रत्याशी ऐसा है जो नामदार तो नहीं पर उसके प्रचार का अंदाज बिलकुल अलग है. 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर लोकसभा का यह 25 वर्षीय प्रत्याशी शहर के चौक चौराहों पर अपने हाथ में एक बड़ी सी तख्ती पकड़े चुनाव प्रचार करने में मशगूल है. हाथों में लिए तख्ती पर लिखे नारे का नाम है "सत्यमेव जयते". अब बता दें कि इस प्रत्याशी का नाम प्रितेश पांडेय है और वह अपनी तख्ती पर लिखा है कि मैं आपकी आवाज हूँ.. कृपया अपना बहुमूल्य वोट मुझे देकर युवा आवाज को बुलंद करें. 

बता दें कि प्रितेश पांडेय रंगकर्मी हैं और उनकी उम्र महज 25 साल है.  वे जशपुर के रहने वाले हैं. उन्होंने महात्मा गांधी इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी वर्धा से थिएटर से एमफिल किया है. रायपुर लोकसभा सीट से 26 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. जिनमें प्रितेश सबसे कम उम्र के हैं.

प्रितेश का कहना है कि पॉलिटिक्स में पैसे का बोलबाला है. नॉमिनेशन फाइल करने में ही लाखों रुपए खर्च हो जाते हैं. उनको अपने नाम का प्रस्तावक और वकील जुगाड़ने में ही काफी मेहनत करनी पड़ी. अभी यूथ तो उनके साथ जुड़ रहा है लेकिन बुजुर्गों के रेस्पॉन्स में ठंडक है. उन्हें लगता है कि निर्दलीय प्रत्याशी को वोट देना बेकार है, जो कि अभी राजनीति में आया है. प्रितेश का कहना है कि हार जीत से मतलब नहीं है, मैसेज जाना चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News