पीएम मोदी के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, मिलेगा प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय अवार्ड

पीएम मोदी के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, मिलेगा प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय अवार्ड

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिलने की घोषणा हुई है. उन्हें मिलने वाले इस सम्मान से देश और पीएम मोदी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ने जा रही है. उन्हें यह प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय अवार्ड पड़ोसी देश भूटान की ओर से देने की घोषणा हुई है. 

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने पीएम मोदी को नगदग पेल जी खोरलो अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दोनों देशों के बीच रिश्ते प्रगाढ़ हुए हैं. मोदी ने पिछले कुछ सालों में बिना शर्त भूटान के साथ दोस्ती निभाई है. यहाँ तक कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान पीएम मोदी ने भूटान की मदद की. पीएम मोदी का भूटान के प्रति मैत्री सम्बंध बढ़ाने की पहल और भारत द्वारा महामारी के दौर में भूटान को लगातार किए जा रहे सहयोग के लिए भूटान में मोदी काफी लोकप्रिय हैं. अब भूटान उन्हें अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान नगदग पेल जी खोरलो अवार्ड से सम्मानित करने जा रहा है. 

भूटान के पीएम की घोषणा के बाद देश भर से पीएम मोदी को बधाइयाँ मिलने लगी है. कई लोगों ने ट्वीट कर भूटान की तारीफ करते हुए लिखा है कि इससे भारत को भूटान के रिश्ते और ज्यादा मजबूत होंगे. दोनों देशों के बीच और ज्यादा प्रगाढ़ संबंध स्थापित होंगे. साथ ही भूटान की ओर से भारतीय प्रधानमंत्री को सम्मानित करने से यह भारत का मान बढ़ाने वाला कदम है. 

इसके पूर्व भूटान पीएमओ के ट्विटर हैंडल एक ट्वीट कर पीएम मोदी को अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान नगदग पेल जी खोरलो अवार्ड देने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में भूटान के पीएम और नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर भी ट्वीट की गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News