पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका : व्हाइट हाउस ने किया कंफर्म, हाउदी मोदी इवेंट में शामिल होंगे अमेरीकी राष्ट्रपति ट्रंप

पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका : व्हाइट हाउस ने किया कंफर्म, हाउदी मोदी इवेंट में शामिल होंगे अमेरीकी राष्ट्रपति ट्रंप

NEWS4NATION DESK : कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति से मध्यस्थता की रट लगा रहे पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगा है। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 22 सितंबर को हाउदी मोदी इवेंट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। व्हाइट हाउस ने रविवार को देर रात इस बात की पुष्टि कर दी है।  

22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में होने वाला यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा, क्योंकि इतिहास में यह पहली बार होगा जब भारतीय समुदाय के 50 हजार से ज्यादा लोगों को दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत और अमेरिका के नेता एक साथ संबोधित करेंगे। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'हाउडी मोदी' रैली को संबोधित कर रहे होंगे तो अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी उनके साथ होंगे। 

मोदी और ट्रंप की यह जुगलबंदी पड़ोसी देश पाकिस्तान के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं है, जो कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति से मध्यस्थता की रट लगा रहा है। 

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के 22 सितंबर के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने ट्वीट किया है 'अमेरिका के राष्ट्रपति का यह फैसला भारत और अमेरिका के बीच खास दोस्ती का संकेत है।' पीएम ने ट्वीट में कहा कि ह्यूस्टन में मेरे साथ अमेरिकी राष्ट्रपति का मौजूद होना अमेरिकी समाज और अर्थव्यवस्था में भारतीय समुदाय के योगदान को मान्यता देता है। 

उन्होंने कहा कि 22 को ह्यूस्टन में आयोजित कम्युनिटी प्रोग्राम में डॉनल्ड ट्रंप भी होंगे, इससे काफी खुश हूं। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हूं।

Find Us on Facebook

Trending News