पटना में एक और बनेगा बस स्टैंड : बिहटा में 25 एकड़ जमीन का होगा अधिग्रहण, CM नीतीश ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

पटना में एक और बनेगा बस स्टैंड : बिहटा में 25 एकड़ जमीन का होगा अधिग्रहण, CM नीतीश ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

पटना. बिहार के लोगों को जल्द ही एक और बस स्टैंड का तोहफा मिलने जा रहा है. नए बन रहे बस स्टैंड का स्थल बिहटा कन्हौली मार्ग पर होगा. इसके निर्माण से पश्चिम बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधाएं होगी. इतना ही नहीं पटना के नए बस स्टैंड बैरिया जाने के लिए यात्रियों को समय के साथ साथ भाड़े का बोझ भी अधिक वाहन करना पड़ रहा था. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए राजधानी पटना के बिहटा कन्हौली मुख्य मार्ग पर कन्हौली गांव के नजदीक लगभग 25 एकड़ जमीन पर नए बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव की बात सामने आई है. नए बस स्टैंड बनाने के लिए आ स्थल निरीक्षण करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बिहटा के कन्हौली गांव पहुंचे. वहां पहुंचकर उन्होंने जिलाधिकारी पटना के साथ-साथ विभाग के कई अधिकारियों से इस संबंध में विचार विमर्श किया है.

सरकारी जमीन न के बराबर है

अंचल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन जगहों का निरीक्षण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को किया है, वहां के आसपास की सरकारी जमीन लगभग न के बराबर है. नाम नहीं छापने की शर्त पर अंचल के एक अधिकारी ने बताया कि कन्हौली गांव में लगभग 25 एकड़ जमीन को मुख्यमंत्री को दिखलाया गया है और उन्हें अवगत कराया गया है. संभव है कि सरकार उन जमीनों पर अपना अधिग्रहण करेगी. सूत्र का कहना है कि बुधवार की दोपहर अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने अधिकारियों के साथ कन्हौली गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई स्थलों का निरीक्षण किया.

सूत्र बताते हैं कि पटना के कन्हौली में अगर बस स्टैंड बनती है, तो पश्चिम दिशा के यात्रियों को जैसे औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर सहित पश्चिम की दिशा की ओर जाने वाले लोगों को ज्यादा परेशानियां नहीं होंगी. 

Find Us on Facebook

Trending News