बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' के नाम एक और रिकार्ड, पहली बार किसी भारतीय मूवी को दिखाया गया इंटरनेशनल चैनल पर

 सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' के नाम एक और रिकार्ड, पहली बार किसी भारतीय मूवी को दिखाया गया इंटरनेशनल चैनल पर

DESK : पिछले साल रिलीज हुई एक्टर सूर्या (Suriya) की फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) को सभी वर्गों का प्यार मिला था। फिल्म सुपरहिट रही थी। अब इस सुपरहिट फिल्म के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो इससे पहले भारत के किसी फिल्म के हिस्से में नहीं आया था। जय भीम को ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर दिखाया गया है। ऑस्कर अवार्ड के अधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर दिखाया जाना भारतीय फिल्मों के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। सूर्या (Suriya) के फैंस इस कामयाबी पर बेहद खुश हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा मिली रेटिंग

जय भीम उन फिल्मों में शामिल है, जिन्हे दुनिया भर की फिल्मों में सबसे ज्यादा IMDB रैटिंग मिली है। फिल्म को IMDB पर 9.6 स्टार्स रेटिंग मिला था, जो द शॉशंक रिडेम्पशन और द गॉडफादर से भी ज्यादा है. इस फिल्म ने इन दोनों मूवीज को पीछे कर दिया था. बता दें कि द शॉशंक रिडेम्पशन को 9.3 और द गॉडफादर को 9.2 स्टार्स रेटिंग मिली हुई है।

गोल्डन ग्लोब अवार्ड में गैर अंग्रेजी मूवीज में नॉमिनेट

जय भीम' ने पिछले साल नवंबर 2021 में आधिकारिक तौर पर 'सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेजी भाषा फिल्म' की श्रेणी के तहत नामांकन के रूप में गोल्डन ग्लोब्स 2022 में नॉमिनेट किया था. फिल्म का डायरेक्शन टीजे ज्ञानवेल ने किया है और इसमें सूर्या के अलावा रजिशा विजयन और प्रकाश राज ने मुख्य किरदार निभाया है। फिल्म की कहानी 90 के दशक में पुलिस द्वारा दलित पर होनेवाले अत्याचार पर आधारित है। फिल्म में दिखाए गए एक सच्ची घटना से प्रेरित है। इसी घटना के कारण देश के कानून को बदलने पर रोक लगा दी गई। 


Suggested News