बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश राज में एक और महाघोटाला, सृजन-शौचालय के बाद पाइप घोटाला, करोड़ों का बंदरबांट

नीतीश राज में एक और महाघोटाला, सृजन-शौचालय के बाद पाइप घोटाला, करोड़ों का बंदरबांट

PATNA-नीतीश कुमार के राज में एक और महाघोटाला सामने आ गया है. मुख्यमंत्री हर घऱ नल योजना में करोड़ों रूपये का पाइप घोटाला उजागर हुआ है. सिर्फ पटना में इस घोटाले में एक दर्जन से ज्यादा बीडीओ और दूसरे अधिकारियों की संलिप्तता उजागर हुई. डिप्टी सीएम सुशील मोदी इस घोटाले को स्वीकार कर रहे हैं.  लेकिन पटना के डीएम कुमार रवि ने डिप्टी सीएम के सामने ऐसी अनभिज्ञता जतायी जैसे कुछ हुआ ही नहीं हो. सृजन, शौचालय के बाद इस पाइप घोटाले से सरकार की साख फिर से सवालों में है. 
ANOTHER-SCAM-IN-NITISH-GOVERNMENT3.jpg

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाला
मामला मुख्यमंत्री के सात निश्चय का है. इसके तहत हर घर में नल का चल पहुंचाना है. घोटालेबाजों ने करोड़ों रूपये का गबन कर दिया है. दरअसल, नल योजना में अब तक जितने भी पाइप लगाये वो सब डुप्लीकेट हैं. घोटालेबाज बड़ी कंपनियों के नाम पर डुप्लीकेट पाइप बना रहे हैं. उनकी सांठगांठ प्रखंडों में बैठे बीडीओ और दूसरे सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों से है. लिहाजा बीडीओ जबरन सारे जगहों पर यही पाइप लगवा रहे हैं. खुद डुप्टी सीएमं इस घोटाले को स्वीकार कर रहे हैं. सुशील मोदी ने आज जब पटना के डीएम से फोन पर बात की तो डीएम कुमार रवि ऐसे अनभिज्ञ बन गये जैसे कहीं कुछ हुआ ही नहीं है.

कल हुआ था मामले का खुलासा

दरअसल, सुशील मोदी की पहल पर ही कल इस मामले का खुलासा हुआ था. डिप्टी सीएम के निर्देश पर पटना दीदारगंज इलाके में एक पाइप फैक्ट्री में छापेमारी की गयी थी. छापेमारी में पता चला कि फैक्ट्री में बड़ी कंपनियों के डुप्लीकेट पाइप बनाये जा रहे हैं. पाइप 2mm का है लेकिन उस पर 10mm प्रिंट किया जा रहा है. इसी पाइप को मुख्यमंत्री हर घर नल योजना में सप्लाई किया जा रहा था.

Suggested News