बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिया जवाब! सिंगापुर सरकार ने की केजरीवाल की बोलती बंद, कहा – यहां नहीं है कोरोना का नया स्ट्रेन

दिया जवाब! सिंगापुर सरकार ने की केजरीवाल की बोलती बंद, कहा – यहां नहीं है कोरोना का नया स्ट्रेन

NEW DELHI : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते मंगलवार देर रात एक ट्विट किया था, जिसमें उन्होंने सिंगापुर के नए स्ट्रेन को लेकर वहां से आनेवाली तमाम फ्लाइट पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की थी। जिस पर सिंगापुर सरकार की तरफ केजरीवाल को करारा जवाब दिया गया है। अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के जवाब में भारत में सिंगापुर के डिप्लोमैटिक मिशन ने कहा है कि ये सच नहीं है। 

केजरीवाल के ट्विट पर जवाब देते हुए सिंगापुर डिप्लोमैटिक मिशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिका गया है कि''आपकी इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोविड का कोई नया स्ट्रेन आया है. जांच में पचा चला है कि B.1.617.2 वेरिएंट ही कोविड के ज़्यादातर मामलों में मौजूद है और हाल के हफ़्तों में बच्चों में भी यही वेरिएंट पाया गया है।''


सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया स्पष्ट

दरअसल, भारतीय मीडिया में कोविड के नए वेरिएंट पर एक रिपोर्ट छपी थी, जिसे बच्चों के लिए ख़तरनाक और भारत में तीसरी लहर से जोड़ा गया था। इस वेरिएंट को सिंगापुर वेरिएंट बताया गया था। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे ख़ारिज कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोई सिंगापुर वेरिएंट नहीं है और हाल हफ़्तों जो कोरोना के मामले सामने आए हैं उनमें B.1.617.2 वेरिएंट पाया गया है और ये सबसे पहले पहले भारत में ही मिला था।


केंद्रीय मंत्री ने भी दिया था केजरीवाल को जवाब

इससे पहले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह  ने उन्हें जवाब दिया था। उन्होंने लिखा था कि केजरीवाल जी, मार्च 2020 से ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं। सिंगापुर के साथ एयर बबल भी नहीं है। बस कुछ वन्दे भारत उड़ानों से हम वहाँ फँसे भारतीय लोगों को वापस लाते हैं। ये हमारे अपने ही लोग हैं। फिर भी स्थिति पर हमारी नज़र है। सभी सावधानियाँ बरती जा रही हैं। 

बता दें केजरीवाल ने कहा था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक है और भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में अपील की थी- सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।



Suggested News