बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस ने महिला के साथ अंतरजिला चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, चोरी के गहने और स्कॉर्पियो बरामद

पुलिस ने महिला के साथ अंतरजिला चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, चोरी के गहने और स्कॉर्पियो बरामद

SUPAUL : सुपौल पुलिस ने चोरी की कई घटनाओं का उदभेदन किया है, जिसमे अंतरजिला चोर गिरोह के तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें एक महिला भी शामिल है. इस दौरान पुलिस ने चोरी के गहने, टीवी सहित अन्य सामान भी  बरामद किए हैं. जिले के एसपी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस ने चोरी के दौरान उपयोग किये गए चार पहिया वाहन सहित एक देशी कट्टा भी बरामद किया है. 

बताया जा रहा है की पिछले एक जनवरी को राघोपुर थानान्तर्गत एक घर में चोरी की घटना घटी थी, जिसमें चोरों ने 4 अन्य घरों में भी चोरी का प्रयास किया गया. इसके अलावे तीन और चार जनवरी को फिर सदर थाना क्षेत्र में कई स्थानों पर चोरी हुई. जिसके बाद चोरी के उद्भेदन के लिए एसपी ने अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी वीरपुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया. टीम द्वारा आसूचना संकलन एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर इस कांड में संलिप्त अज्ञात अपराधकर्मियों की पहचान की गई  एवं गिरफ्तारी हेतु एसआईटी द्वारा छापामारी कर अन्तजिला चोर गिरोह के अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी की. 

अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि इस गिरोह के द्वारा महिला अपराधकर्मी को भी साथ रखकर घटना को अंजाम दिया जाता है. बताया गया कि इस अंतरजिला गिरोह का नेटवर्क अररिया, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, नवगछिया, भागलपुर, किशनगंज और कटिहार आदि क्षेत्रों में फैला हुआ है. जिसमें लगभग 10-12 सदस्य हैं. सभी सदस्य विभिन्न ग्रूप में बॅटकर चारपहिया वाहन  से घुम-घुम कर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं. गिरोह के लगभग सभी सदस्यों की पहचान हो गयी है. विशेष टीम द्वारा छापामारी के क्रम में पुलिस ने पूर्णिया से चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों मो सौहेल उर्फ भूट्टो, बलराम चौहान और आरती देवी तीनो को पूर्णियां से गिरफ्तार किया. जिसके पास से एक देशी कट्टा, एक कारतूस, 02चॉदी का पायल, गैस सिलेण्डर सहित अन्य सामान बरामद किया गया. गिरफ्तार तीनो चोरों ने सिमराही और सुपौल सदर में चोरी की घटनाओं के साथ-साथ अन्य जिले की अपराधिक घटनाओं में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. साथ ही घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार सभी अपराधकर्मियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट....


 

Suggested News