नालन्दा : पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, हाईवे पर लूट की घटना को देते थे अंजाम

नालन्दा : पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, हाईवे पर लूट की घटना को देते थे अंजाम

NALANDA : सोहसराय थाना पुलिस ने 20 नवंबर को ट्रक के साथ फार्च्यून ऑयल के लूट मामले का खुलासा कर दिया है. वादी कुमार नयन जो कि पटना जिला के मेहंदी गंज थाना अंतर्गत शिवाजी नगर के रहने वाले हैं.  उन्होंने 20 नवंबर को सोहसराय थाने में एक लिखित आवेदन दिया था. जिसमें कहा गया था कि टाटा 1109 ट्रक पर 725 कार्टून फॉर्च्यूनर सोया ऑयल पटना जिला से बिहारशरीफ के लिए 19 नवंबर को बिहार शरीफ पहुंचा. रात हो जाने के कारण गाड़ी से तेल को अनलोड नहीं किया गया. पटना जिला के खुसरूपुर थाना अंतर्गत मौसिमपुर गांव निवासी चालक चंद्र किशोर चौबे सोहसराय थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर पेट्रोल पंप के पास गाड़ी लगा कर सो गया. रात्रि करीब 1:00 बजे मिनी ट्रक से आए बदमाशों ने उक्त पेट्रोल पंप पर लगी ट्रक के ड्राइवर साइड के शीशे को तोड़ कर गाड़ी में प्रवेश कर गया और ड्राइवर को अपने कब्जे में लेकर वहां से गाड़ी लेकर फरार हो गया.

 जिसे गिरियक थाना अंतर्गत शिवानी पेट्रोल पंप के पास ट्रक से पूरा फॉर्च्यूनर ऑइल दूसरे ट्रक में लोड कर वहां से फरार हो गया. सदर डीएसपी मोहम्मद शिवली नोमानी ने बताया कि वैज्ञानिक पद्धति से अनुसंधान किए जाने के पश्चात सागर कुमार एवं उसके गिरोह की भूमिका रहने की बात प्रकाश में आई. उसके बाद सागर कुमार के भाई सौरव कुमार तथा सहयोगी विपिन साव को गिरफ्तार किया गया. जिसकी निशानदेही पर मिथुन कुमार जो कि वारसलीगंज के गोदाम से लूटा गया फॉर्च्यून तेल को बरामद किया गया. इस घटना को अंजाम देने वाले के रूप में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के अज्ञात गिरोह की भूमिका रहने की पुष्टि हुई है. जिसके विरुद्ध गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. 

इस प्रकार कांड का पूर्ण रूप में उद्भेदन कर कांड में सम्मिलित अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में नवादा जिला के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के उत्तर बाजार के रहने वाले सुबोध कुमार का पुत्र सौरभ कुमार, शेखपुरा जिला के कसार थाना क्षेत्र के परमेश्वर साव का पुत्र विपिन एवं ससबहना गांव के स्वर्गीय शिवकुमार साव का पुत्र मिथुन कुमार शामिल है.  इस पूरे घटनाक्रम में 725 कार्टून फार्च्यून सोया ऑइल में से 660 कार्टून सोया ऑइल, लूटी गई ट्रक और ड्राइवर का मोबाइल बरामद कर लिया गया है. छापेमारी दल में सोहसराय थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर श्याम किशोर सिंह,सुधीर कुमार डी,आई,यू से सुबोध कुमार, राजेश कुमार,चंदन कुमार, मुकेश कुमार एवं सशस्त्र बल के डी आई यू शाखा एवं सोहसराय थाना पुलिस शामिल रहीं. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News